-->

Breaking News

जयललिता 10 साल तक चुनाव लड़ने के अयोग्य

चेन्नई। आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी ठहराई गईं तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता अगले दस साल तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ सकेंगी। इस बाबत तमिलनाडु सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर दी है।

ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति रखने के मामले में गत सितंबर में कर्नाटक की एक कोर्ट ने उन्हें दोषी ठहराते हुए चार साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष पी धनपाल ने 8 नवंबर को एक अधिसूचना जारी कर अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता के चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित कर दिया।

तीन दिन पहले तमिलनाडु विधानसभा के सचिव ने जयललिता की श्रीरंगम विधानसभा सीट रिक्त होने की आधिकारिक सूचना चुनाव आयोग को दी थी। इसके बाद इस सीट पर उप चुनाव कराने का रास्ता साफ हो गया।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com