-->

Breaking News

चीनी राष्ट्रपति जिनफिंग और ओबामा की हुई बातचीत

बीजिंग: चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग ने आज अपने अमेरिकी समकक्ष बराक ओबामा के साथ बातचीत की। एक दिन पहले ही दोनों नेताओं ने दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच एक नए तरह के रिश्ते को आगे बढ़ाने का संकल्प जताया था।

बातचीत से पहले, शी ने ओबामा के स्वागत के लिए शानदार आयोजन किया। ओबामा 22 वें एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपेक) के आर्थिक नेताओं की बैठक में शामिल होने के लिए सोमवार को बीजिंग पहुंचे। कल शाम दोनों देशों के प्रमुखों ने एपेक की बैठक के बाद मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच एक नए तरह के रिश्ते को आगे बढ़ाने का संकल्प जताया था। पिछली मुलाकात की याद करते हुए शी ने कहा कि वह यह देख कर बहुत खुश हैं कि दोनों पक्षों ने अपनी अपनी ओर के संयुक्त प्रयास से नए तरह के रिश्ते बनाने की दिशा में उल्लेखनीय पहल की है। उन्होंने कहा कि चीन और अमेरिका के बीच समझबूझ बढ़ी है तथा ऐसे संबंधों की अवधारणा को लेकर उनकी उंची अपेक्षाएं हैं। शी ने कहा कि दोनों नेताओं को नियमित एवं करीबी संवाद तथा मूलभूत मुद्दों पर गहन विचारों का आदान प्रदान बनाए रखना चाहिए।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com