-->

Breaking News

अतिक्रमण के विरोध में युवाओं का उपवास सत्याग्रह - जिले की एकमात्र हवाई पट्टी लालपुर हवाई पट्टी (हवाई अड्डा मैदान) में शासकीय भूमि पर हो रहे अतिक्रमण के विरोध में एक दिवसीय उपवास सत्याग्रह) तहसीलदार को सौपा ज्ञापन


अतिक्रमण के विरोध में युवाओं का उपवास सत्याग्रह -


 जिले की एकमात्र हवाई पट्टी लालपुर हवाई पट्टी (हवाई अड्डा मैदान) में शासकीय भूमि पर हो रहे अतिक्रमण के विरोध में एक दिवसीय उपवास सत्याग्रह)
तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

शहडोल / प्रदीप मिश्रा -8770089979

शहडोल जिले के अंतर्गत आने वाली एकमात्र हवाई पट्टी (लालपुर हवाई अड्डा मैदान) में शासकीय भूमि पर भू माफियाओं के द्वारा अतिक्रमण के विरोध में भाजपा नेता शैलेन्द्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में 24 अगस्त को बुढार तहसील कार्यालय के सामने युवाओं ने उपवास रखकर विरोध प्रदर्शित किया। इसके पूर्व भी जिला प्रशासन को विगत 16 जुलाई को ज्ञापन सौंप कर उक्त शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग की गई थी। जिसके बाद SDM श्री सुरेश अग्रवाल जी का बयान भी एक समाचार पत्र के माध्यम से छपा था, जिसमें उन्होंने जांच कराकर उचित कार्रवाई की बात कही थी। परंतु उक्त शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने हेतु जिला प्रशासन द्वारा अब तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है। अतः एक बार फिर इसी मांग को लेकर युवा भाजपा नेता शैलेन्द्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में शांतिपूर्ण ढंग से एक दिवसीय उपवास सत्याग्रह का आयोजन कल 24 अगस्त को तहसील कार्यालय बुढार के समक्ष किया गया। 

पूर्व में ओरिएंट पेपर मिल के पास लीज में थी उक्त हवाई पट्टी -


विगत कई दशकों से जिले की एकमात्र हवाई पट्टी (हवाई अड्डा मैदान) जिले में ही स्थित ओरिएंट पेपर मिल के पास लीज पर थी। जब तक ओरियंट पेपर मिल की लीज थी तब तक मैदान व उसके आस पास किसी प्रकार का निर्माण कार्य या अतिक्रमण नहीं हुआ। परंतु हाल में जैसे ही ओरिएंट पेपर मिल की लीज अवधि समाप्त हुई उक्त हवाई पट्टी व हवाई अड्डा मैदान में भू माफियाओं द्वारा तेजी से अतिक्रमण कर निर्माण कार्य किए जा रहे हैं।  हवाई पट्टी / हवाई अड्डा मैदान के आसपास होने वाले यह निर्माण कार्य वैध है या अवैध यह जांचना प्रशासन का कार्य है परंतु जिस प्रकार से हवाई पट्टी व हवाई अड्डा मैदान के आसपास अतिक्रमण व निर्माण कार्य प्रशासन की नाक के नीचे हो रहा है उससे जिले की एकमात्र हवाई पट्टी का अस्तित्व खतरे में दिखाई दे रहा है।

मिनी एयरपोर्ट बनने का प्रस्ताव पेंडिंग -


शहडोल संभाग को हवाई यात्रा से जोड़ने के लिए लालपुर स्थित उक्त हवाई पट्टी को नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा मिनी एयरपोर्ट के रूप में चयनित किया गया था। इसको लेकर तत्कालीन कलेक्टर श्री अशोक भार्गव के कार्यकाल में नागरिक उड्डयन विभाग की टीम ने सर्वे भी किया था। लेकिन पर्याप्त भूमि और सुविधाएं नहीं होने के कारण तब उक्त प्रस्ताव को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। युवाओं ने ज्ञापन सौंपकर यह मांग की है कि उक्त हवाई पट्टी व हवाई अड्डा मैदान के भूमि रकवे को सीमांकित कर तत्काल अतिक्रमण मुक्त कराया जाए एवं भविष्य में उक्त शासकीय भूमि पर भूमाफिया द्वारा किसी प्रकार का अतिक्रमण ना हो सके इसके लिए आवश्यकतानुसार चौहद्दी निर्मित की जाए। श्री शैलेंद्र श्रीवास्तव ने चर्चा में बताया कि लालपुर हवाई पट्टी (हवाई अड्डा मैदान) में शासकीय भूमि पर भू माफियाओं द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण पर कार्रवाई की मांग को लेकर उनके द्वारा जिला प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से सूचित किए हुए 1 माह पूर्ण हो चुके हैं, परंतु अब तक प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने के लिए किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई है। अतः उनके द्वारा आज उपवास के माध्यम से प्रशासन को उक्त विषय का स्मरण दिलाए जाने का प्रयास किया गया है पर यदि प्रशासन अभी भी नींद से नहीं जागा तो यह लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। इस अवसर पर समाजसेवी श्री पवन चमाडिया, श्री पवन नियरसेस, श्री रामनिवास कुशवाहा, श्री प्रिंस त्रिपाठी, राजकुमार गुप्ता, युवा नेता श्री अमृत वर्मा, श्री अमित तिवारी, रावेन्द्र त्रिपाठी, शिवम विश्वकर्मा, प्रमोद कहार, चंदन वर्मा, चंद्रभान सिंह परस्ते, महीप सिंह, आशुतोष सांवरिया, आशुतोष शर्मा, अजय केवट, प्रहलाद केवट, जितेंद्र यादव, राममिलन केवट, सुरेंद्र कचेर जुगुल किशोर मिश्रा रमेश प्रजापति वर्मा जी ओमकार गुप्ता रामशरण सोनी ओमकार गुप्ता सूरज कहार मोहम्मद नेक निलेश कहार संदीप सोनी एवं बड़ी संख्या में युवा उपस्थित थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com