-->

Breaking News

प्रमोशन में आरक्षण : अजाक्स ने पिछले माह मेहरा को हटवाया, अब उन्हाले को भी हटवाया | Bhopal News



भोपाल। सुप्रीम कोर्ट में चल रहे सरकारी कर्मचारियों की पदोन्नति में आरक्षण के मामले में सरकार की ओर से तैनात प्रभारी अधिकारी का चयन अजाक्स की ओर से किया जा रहा है। अनुसूचित जाति-जनजाति अधिकारी-कर्मचारी संघ (अजाक्स) ने पिछले महीने मेहरा को हटवा दिया था, अब उन्हाले को हटवा दिया गया है।

सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। पिछले माह ही लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता आरके मेहरा को हटाकर नई दिल्ली में पदस्थ अपर आवासीय आयुक्त प्रकाश उन्हाले को प्रभारी अधिकारी बनाया था। अब फिर मेहरा को ही प्रभारी अधिकारी बनाया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, पदोन्नति में आरक्षण देने को लेकर सरकार नए सिरे से कोशिश कर रही है। सुप्रीम कोर्ट में आवेदन देकर मामले की जल्द सुनवाई करने, यथास्थिति की जगह स्थगन देने की मांग की जा रही है। वहीं, पदोन्नति नियम निरस्त होने के बाद पदोन्नति के लिए नए नियम बनाने की प्रक्रिया भी आगे बढ़ाई जा चुकी है।

शिवराज सरकार में जो मसौदा तैयार हुआ था, उसे नई परिस्थितियों के हिसाब से तैयार करने के लिए विधि विभाग को सौंपा जा रहा है। उधर, सुप्रीम कोर्ट में मामले को देखने के लिए प्रभारी अधिकारी को एक बार फिर बदला जा रहा है। सरकार ने उन्हाले को प्रभारी अधिकारी बनाया था, लेकिन अजाक्स ने इस पर आपत्ति जताई है। इसे देखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग फिर मेहरा को प्रभारी अधिकारी बनाने जा रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति की मानसून सत्र में पदोन्नति का रास्ता निकालने के लिए दी गई व्यवस्था के मद्देनजर सत्ता और प्रतिपक्ष के सदस्यों के साथ जल्द ही बैठक होगी। इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष की मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा चल रही है। बताया जा रहा है कि बैठक में उन सभी मुद्दों पर विचार किया जाएगा, जिससे कर्मचारियों को पदोन्नति मिलना शुरू हो जाए।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com