-->

Breaking News

al-hind brigade ने ली कमलेश तिवारी की हत्या की जिम्मेदारी, मां बोलीं... | Uttar Pradesh



लखनऊ: अल-हिंद ब्रिगेड नामक एक कम प्रसिद्ध संगठन ने शुक्रवार देर रात यहां हिंदू समाज पार्टी  के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. हालांकि इस संगठन के दावे की प्रामाणिकता को अभी तक सत्यापित नहीं किया जा सका है.

संगठन के नाम से प्रसारित संदेश में लिखा है, "हम अल-हिंद ब्रिगेड कमलेश तिवारी की हत्या की ज़िम्मेदारी का दावा करते हैं, जिन्होंने इस्लाम और मुसलमानों को बदनाम करने की कोशिश की थी. जो भी उसके जैसा करेगा, उसका यही अंजाम होगा." संगठन ने इस तरह का एक व्हाट्सएप संदेश जारी किया था, जिसे व्यापक रूप से प्रसारित किया गया था.

तिवारी की तस्वीर के साथ संदेश में लिखा था

तिवारी की एक तस्वीर के साथ संदेश में लिखा था, "कमलेश तिवारी एक उपद्रवी था और जो इस्लाम और मुसलमानों की ओर अंगुली उठाता था, अल-हिंद ब्रिगेड कमलेश तिवारी की हत्या की जिम्मेदारी लेता है. युद्ध देखने के लिए तैयार हो जाओ. युद्ध शुरू हो गया." इस संगठन के किसी वैश्विक आतंकवादी संगठन के साथ संबंध थे या नहीं, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.


जांच के लिए सभी एंगल पर गौर किया जा रहा है: एडीजीपी
इस बीच, पुलिस ने कहा कि वह सभी एंगल से घटना की जांच कर रही है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) पीवी रामास्वात्री ने बताया न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि, जांच के लिए सभी एंगल पर गौर किया जा रहा है और किसी भी नतीजे पर आना जल्दबाजी होगी.

गला रेत कर की गई थी हत्या

कमलेश तिवारी को पहले गोली मारे जाने की खबर सामने आई थी, लेकिन उसके बाद डॉक्टरों ने बताया था कि कमलेश तिवारी का किसी धारदार हथियार से गला रेता गया था. उधर पुलिस ने मौके से एक रिवाल्वर भी बरामद की है. शुरू में पुलिस का कहना था कि हत्याकांड को कमलेश तिवारी के ही किसी परिचित ने अंजाम दिया है.

कमलेश के घर का कैमरा खराब निकला

घटना के बाद जब पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे तो कमलेश के घर में ऊपर की ओर लगा एक कैमरा दिखा। बस, पुलिस की नजर चमक उठी लेकिन जब कैमरे की रिकार्डिंग देखी जाने लगी तो पता चला कि यह कैमरा तो खराब है। वहीं चंद दूरी पर बने एक और मकान में कैमरा लगा था। यह कैमरा भी खराब निकला।

छावनी में बदल गया खुर्शेदबाग

शुक्रवार दोपहर को कमलेश तिवारी की हत्या से पुलिस अफसरों में हड़कम्प मच गया। आनन फानन शहर भर के पुलिस अधिकारी, कई थानों की फोर्स और पीएसी मौके पर पहुंच गई। कमलेश के घर के अगल-बगल की गली पुलिसकर्मियों से पट गई थी। इलाके के लोग भी दहशत में दिखे कि आखिर यह सब कैसे हो गया।

कड़ी सुरक्षा में होगा अंतिम संस्कार

कमलेश तिवारी का शव देर रात लखनऊ से महमूदाबाद स्थित राम जानकी मंदिर लाया गया। जहां शनिवार सुबह रामपुर मथुरा रोड स्थित राम जानकी मंदिर ट्रस्ट की बाग में शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा।  सुरक्षा के लिहाज से महमूदाबाद के मुख्य मार्गों पर पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग की गयी है। जनपद के कई थानों की पुलिस के साथ पीएसी के जवान, चार सीओ, दमकल गाड़ी, ब्रजवाहन सुरक्षा को लेकर मौजूद हैं। कमलेश तिवारी का पार्थिव शरीर 3.30 देर रात सीतापुर के महमूदाबाद पहुंचा।

मां बोलीं-योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार

कमलेश तिवारी की मां कुसमा तिवारी ने कहा बेटे के शव को जबरदस्ती महमूदाबाद भेजा गया। बोली जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नहीं आएंगे तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं करने देंगे। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी और अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी एमपी सिंह के अलावा चार सीओ और कई थानों की पुलिस मौजूद।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com