-->

Breaking News

शुरुआती कारोबार में 49 अंक चढ़ा सेंसेक्स

मुंबई : सरकार द्वारा सुधार कार्यक्रम आगे बढ़ाने की उम्मीद एवं विदेशी पूंजी प्रवाह बरकरार रहने के बीच बंबई शेयर बाजार का सूचकांक लगातार छठे सत्र में तेजी बरकरार रखते हुए आज के शुरुआती कारोबार में 49 अंक चढ़ गया.

सेंसेक्स ने पिछले पांच सत्रों में 851.71 अंकों की तेजी दर्ज की थी। सूचकांक आज के कारोबार में 49.33 अंक या 0.18 प्रतिशत चढकर 26,900.38 अंक पर पहुंच गया.

एनएसई का सूचकांक निफ्टी 19.30 अंक या 0.24 प्रतिशत चढकर 8,033.85 अंक पर पहुंच गया. वहीं रुपया अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में आज लगातार पांचवें दिन अपनी बढ़त जारी रखते हुए डालर के मुकाबले आठ पैसे की तेजी के साथ 61.19 रुपये प्रति डालर के स्तर पर पहुंच गया.

कारोबारियों ने कहा कि विदेशी बाजारों में डालर के मुकाबले यूरो की मजबूती के अलावा घरेलू इक्विटी बाजार में तेजी से रुपये की विनिमय दर को समर्थन मिला.

रुपया पिछले बुधवार के सत्र में चार पैसे की तेजी के साथ 61.27 पर बंद हुआ था. विदेशी मुद्रा बाजार गुरुवार को दिवाली और शुक्रवार को बलिप्रतिपदा के कारण बंद था.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com