-->

Breaking News

उमरिया में आदमखोर बाघ ने किया शिक्षक का शिकार

उमरिया/कटनी । बांधवगढ़ नेशनल पार्क के खितौली रेंज के करचुलिया गांव में शुक्रवार की दोपहर लगभग दो बजे एक सहायक शिक्षक को बाघ ने अपना शिकार बना लिया। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने खितौली वन पार्क चौकी में आग लगा दी। वन चौकी में तैनात वन कर्मी किसी तरह बचकर भागे। वन विभाग की चौकी और कार्यालय में आग लगाने की सूचना के बाद पहुंची पुलिस पर भी आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया। इसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना का कवरेज करने गए मीडियाकर्मियों को भी ग्रामीणों का गुस्सा झेलना पड़ा। एक फोटोग्राफर का कैमरा तोड़ दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिले के साथ ही कटनी से भी पुलिस बल बुलाकर तैनात किया गया है। ग्रामीणों का आरोप था कि आदमखोर बाघ की जानकारी के बाद भी वन विभाग के अधिकारी उसे यहां से नहीं हटा रहे हैं।

पीछे से हमला और फिर ले गया जंगल में

ग्रामीणों ने बताया कि खितौली निवासी अमोश लकड़ा (42) करछुलिया गांव के मिडिल स्कूल में सहायक शिक्षक थे। दोपहर दो बजे के आसपास वह गांव स्थित अपने स्कूल के पीछे शौच के लिए गए थे। इसी दौरान वहां जंगल से बाघ आ गया और पीछे से हमला कर दिया। वह उन्हें खींचकर जंगल के अंदर ले गया।

ग्रामीण जब तक पहुंचे, तब तक कर चुका था शिकार

शिक्षक की चीख सुनकर आसपास खेतों में काम कर रहे लोग उन्हें बचाने के लिए दौड़े लेकिन तब तक बाघ उन्हें काफी अंदर तक ले जा चुका था। गांव में यह खबर फैली तो तमाम ग्रामीण लाठी-कुल्हाड़ी लेकर जंगल के अंदर पहुंचे लेकिन कुछ दूर पर ही सहायक शिक्षक का शव पड़ा था।

आदमखोर हो चुका है बाघ

इलाकाई लोगों का कहना है कि यहां का एक बाघ आदमखोर हो चुका है। वन विभाग से कई बार उसे यहां से हटाने की मांग की गई है लेकिन वन विभाग के अफसर सुध नहीं ले रहे हैं। बाघ शिकार पर शिकार कर लोगों के लिए खतरा बना हुआ है।

कलचुरिया गांव में घटना की जानकारी मिली है। हमने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए हैं।
सीएच मुरलीकृष्णन, डायरेक्टर बांधवगढ़ नेशनल पार्क

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com