-->

Breaking News

गुजरात के तट पर कम तीव्रता के साथ दस्तक देगा नीलोफर

नई दिल्ली : चक्रवाती तूफान ‘निलोफर’ गुजरात के कच्छ जिले के नजदीक नालिया गांव में एक नवम्बर की सुबह को दस्तक दे सकता है लेकिन उसकी तीव्रता कम हो सकती है। यह जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दी। वहीं, चक्रवाती तूफान के मद्देनजर गुजरात के तटीय इलाकों से करीब 30,000 लोगों को कच्छ जिले के सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का काम शुरू कर दिया गया है।

भीषण च्रकवाती तूफान में तब्दील नीलोफर कल नालिया से 1080 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित था। आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा कि यह अगले 12 घंटे में उत्तर, उत्तर पश्चिम का रूख कर सकता है और फिर यह उत्तरपूर्व की तरफ घूमेगा और उत्तर गुजरात एवं इससे लगे पाकिस्तान की तट पर नालिया में एक नवम्बर के दोपहर को दस्तक देगा। इसने बताया कि बहरहाल जब यह गुजरात तट के नजदीक पहुंचेगा तो यह कमजोर पड़ जाएगा।

इस प्रणाली के तहत सौराष्ट्र और कच्छ के तटीय जिलों में 31 अक्तूबर की रात से भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। गुजरात के तट पर चक्रवात के आने के समय एक सौ किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग ने अधिकारियों से कहा है कि सभी बंदरगाहों पर सिग्नल नंबर दो की चेतावनी जारी करें।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com