-->

Breaking News

बॉर्डर पार पाकिस्तानी सैनिकों को ट्रेनिंग दे रहा चीन

नई दिल्ली: चीन की सेना पाकिस्तान के सैनिकों को जम्मू-कश्मीर सीमा के करीब ट्रेनिंग दे रही है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने यह जानकारी एक रिपोर्ट में दी है। रिपोर्ट बीएसएफ की खुफिया शाखा ने तैयार की है।

रिपोर्ट के अनुसार, चीन की सेना पाकिस्तान के सैनिकों को हथियार संभालने और चलाने की ट्रेनिंग दे रही है। यह ट्रेनिंग राजौरी सेक्टर के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा के उस पार आगे की रक्षा चौकियों पर चल रही है। बीएसएफके मुताबिक, श्रीगंगानगर सेक्टर के पास पाकिस्तानी रेंजर्स की जगह अब सैनिक आ गए हैं। इसके अनुसार, पंजाब के अबोहर और गुरदासपुर सेक्टर के पार पाकिस्तान ने नई निगरानी चौकियां कायम कर ली हैं।

स्नाइपर तैनात करने की योजना बना रहा पाकिस्तान
बीएसएफ की रिपोर्ट के मुताबिक, सीमा पर बातचीत के रिकार्ड से संकेत मिलता है कि पाकिस्तानी सेना और रेंजर्स भारतीय सैनिकों और संपत्तियों को निशाना बनाने के लिए रणनीतिक ठिकानों और चौकियों पर स्नाइपर तैनात करने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय सीमा और लाइन ऑफ कंट्रोल के करीब पाकिस्तानी सेना के कमांडो के विशेष दस्ते भी तैनात किए गए हैं, जो भारतीय क्षेत्र में हमला भी कर सकते हैं।

चुनाव प्रभावित करने की कोशिश
खुफिया शाखा का यह भी कहना है कि पाकिस्तान के सियालकोट में आतंकवादियों के एक बहुत बड़े समूह का पता चला है जो जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दौरान घुसपैठ करने की साजिश रच रहे हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com