-->

Breaking News

ब्रिस्बेन में मोदी ने उठाया काले धन का मुद्दा

ब्रिसबेन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स देशों के राष्ट्राध्यक्षों की मौजूदगी में काले धन का मुद्दा उठाया है. मोदी ने कहा कि काले धन को वापस लाना उनकी सरकार की प्राथमिकता है. प्रधानमंत्री ने ब्रिक्स देशों के नेताओं से कहा कि विदेशों में जमा काला धन सुरक्षा चुनौतियों से भी जुड़ा है. मोदी ने विदेशों में जमा काले धन के संबंध में बेहतर तालमेल की जरूरत पर भी बल दिया.

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में आज भारत, ब्राजील, रूस, चीन और दक्षिण अफ्रीका के नेताओं की अनौपचारिक बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की. ब्रिक्स सम्मेलन में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख नेताओं ने हिस्सा लिया.

ब्रिस्बेन में दो दिवसीय जी-20 सम्मेलन आज से शुरू हो रहा है. नरेंद्र मोदी बैंक खातों की जानकारी साझा करने के लिए कई देशों से सहमति बनाने में जुट गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी इस सम्मेलन में टैक्स चोरी और इससे जुड़े मुद्दों के खिलाफ अंतराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने के लिए दबाव डालेंगे. मोदी इस सम्मलेन का इस्तेमाल रोजगार विहीन बढ़ोतरी की संभावनाओं के संबंध में भारत की चिंताओं से भी रू-ब-रू कराएंगे. सम्मलेन से पहले प्रधानमंत्री ने कहा कि नौकरी पैदा करनेवाली आर्थिक वृद्धि के लिए वित्तीय बाजारों की स्थिति जैसे मुद्दों पर ही नहीं बल्कि लोगों के जीवन-स्तर में बदलाव पर जोर देने की जरूरत है.

ब्रिस्बेन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 नवंबर को सिडनी जाएंगे. सिडनी में मोदी कार्टूनिस्ट रमेश चंद्र से भी मिलेंगे. 'आज तक' पर कैंसर से पीड़ित रमेश चंद्र की खबर दिखाए जाने के बाद प्रधानमंत्री ने खुद मिलने की इच्छा जताई. मोदी ने ट्वीट करके ये जानकारी दी. सिडनी में रहनेवाले रमेश चंद्र पीएम मोदी से मिलना चाहते हैं.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com