-->

Breaking News

फेडरर की मार से मरे हुए बाहर

लंदन : सातवीं बार एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल का खिताब जीतने के लिए खेल रहे विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रॉजर फेडरर ने लगातार तीसरा मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। यह उनकी इंडोर मुकाबलों में रिकॉर्ड 250वीं जीत है।

ग्रुप-बी के अपने अंतिम मैच में फेडरर ने ब्रिटेन के एंडी मरे को 6-0, 6-1 से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। मरे की हार के साथ ही जापान के केई निशिकोरी भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

वर्ष के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट में लगातार 13वीं बार क्वालिफाई कर चुके फेडरर ने अपने अनुभव का भरपूर फायदा उठाते हुए जीत दर्ज की। वहीं मरे के करियर की यह दूसरी सबसे बड़ी हार रही। इससे पहले मियामी में 2007 में मरे को नोवाक जोकोविच ने 6-1, 6-0 से पराजित किया था।

17 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर मरे पर जीत के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर हैं।

मरे ने दिया सत्र का सबसे घटिया प्रदर्शन

मरे का इस सत्र में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और वे 6 साल में पहली बार टॉप 10 से बाहर हो गए हैं और एक भी टूर्नामेंट जीतने में नाकाम रहे हैं। दूसरी ओर 33 वर्षीय फेडरर दुनिया के नौवें खिलाड़ी बन गए हैं, जो करियर में 250वीं बार इनडोर मैच जीते हैं।

मरे पर हावी हुए फेडरर

मरे का फेडरर के खिलाफ पिछला रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है, जिसमें मरे ने 22 में से 11 मैचों में जीत दर्ज की है, लेकिन इस वर्ष फेडरर ने मरे के खिलाफ दोनों मैच जीते हैं। वर्ल्ड टूर फाइनल्स में फेडरर ने तीनों बार मरे के खिलाफ जीत दर्ज की है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com