-->

Breaking News

जबरन सेक्‍स का कारोबार चलाती है वॉर्डन

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु सेंट्रल जेल में बंद महिला कैदियों ने दो चिट्ठियां लिखकर बताया है कि जेल वॉर्डन उन्हें पुरुष कैदियों से जबरन सेक्स के लिए मजबूर करती है। महिला कैदियों ने आरोप लगाया है कि वॉर्डन महिलाओं से सेक्स के एवज में पुरुष कैदियों से 300 रुपए से 500 रुपए तक लेती है। हालांकि, जेल प्रशासन ने सभी आरोपों को नकार दिया है। दोनों चिट्ठियां जेल की शिकायत बॉक्स में एक जज को मिलीं। जज ने चिट्ठियों को कर्नाटक हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के पास भेज दिया।

सेक्स से मना करते हैं, तो अपनों से मिलने नहीं देती वॉर्डन
बेंगलुरु की सेंट्रल जेल के शिकायत बॉक्स में डाली गईं दोनों चिट्ठियां कन्नड़ में लिखी हैं। चिट्ठी में पीड़ित महिला कैदी ने लिखा है कि जेल में महिला कैदी सुरक्षित नहीं हैं। अगर वे सेक्स करने से मना करती हैं तो उन्हें उनके परिजनों से मिलने नहीं दिया जाता है।

कैदी नंबर 144 पद्मावती का जेल में आतंक
चिट्ठी में एक महिला कैदी का जिक्र भी है, जिसके बारे में पीड़ित ने लिखा है कि इसका जेल के भीतर आतंक है। चिट्ठी के मुताबिक, कैदी नंबर 144 पद्मावती कैदियों के परिजनों से मिलने वाले खाने के सामान छीन लेती है। कोई उसे सामान देने से मना करती है तो वह उसे बुरी तरह से पीटती है।

नहीं मिली कोई शिकायतः डीआईजी
सेंट्रल जेल प्रशासन ने इन आरोपों को निराधार बताया है। जेल अधिकारियों का कहना है कि उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है, जिससे महिला कैदियों से जबरन सेक्स का मामला उजागर होता हो।

'हमें कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर ऐसा हो रहा है, तो एक्शन लेंगे। एक दिन पहले ही मैंने जेल का दौरा संसदीय समिति के साथ किया है, ऐसा कुछ भी मेरे सामने नहीं आया। यह सब गलत है। उन्हें (महिला कैदी) हमेशा अलग सेल में रखा जाता है।' - वीएस राजा, डीआईजी जेल

सेंट्रल जेल में 131 महिला कैदी
इसी साल 28 अक्टूबर को जेल डीजीआई केवी गगनदीप द्वारा प्रस्तुत की गई रिपोर्ट के अनुसार, सेंट्रल जेल में 15 महिला कैदी सश्रम कारावास की सजा गुजार रही हैं, वहीं 3 महिला कैदी हैं, जो सामान्य कारावास गुजार रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, सेंट्रल जेल (पाराप्पना अग्रहारा) में 89 महिलाएं अंडरट्रायल हैं। चार युवतियां (19 से 23 साल की) भी हैं, जबकि 8 नारकोटिक्स अपराध में गिरफ्तार की गई हैं। जेल में 12 विदेशी महिला कैदी भी हैं, जिन्हें आम तौर पर होसुर रोड जेल में रखा जाता है। 

कैदि महिला द्वारा लिखी गई चिट्ठी

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com