-->

Breaking News

फरहान पहले पुरुष जो बने यूएन वुमन के एंबेस्‍डर

मुंबई। हिंदी सिनेमा के अभिनेता, निर्देशक फरहान अख्‍तर संयुक्‍त राष्‍ट्र महिला संगठन के इतिहास (यूएन वुमन) में गुडविल एंबेस्‍डर के रूप में नियुक्‍त होने वाले पहले पुरुष बन गए हैं। वह दक्षिण एशिया के लिए यूएन वुमन के गुडविल एंबेस्‍डर बनाए गए हैं। अपनी नई भूमिका में 40 वर्षीय अभिनेता संगठन के नए लॉन्‍च किए गए 'हीफॉरशी' का प्रचार करेंगे।

यूएन वुमन महिलाओं के सशक्‍तीकरण और लिंग समानता को समर्पित संगठन है। इसने भारत में महिलाओं और बच्‍िचयों के साथ हो रही हिंसा की घटना के खिलाफ अपने मेन अगेंस्‍ट रेप एंड डिस्क्रिमिनेशन (मर्द) अभियान के जरिये आवाज बुलंद करने वाले फरहान खान को चुना।

संगठन की एक्‍िजक्‍यूटिव डायरेक्‍टर फुमजिले मलाम्‍बो ने बताया कि हम दक्षिण एशिया के लिए फरहान को गुडविल एंबेस्‍डर बनाते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। फरहान ने मर्द अभियान शुरू किया था, जिसका मकसद पुरुषों को संवेदनशील बनाना और महिलाओं की सुरक्षा के प्रति जागरुक करना है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com