-->

Breaking News

ओबामा ने मोदी से कहा, 'यू आर ए मैन ऑफ एक्शन'

ने पई ताव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात यहां अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से संक्षिप्त मुलाकात की जिस दौरान ओबामा ने उन्हें कर्मठ व्यक्ति मैन ऑफ ऐक्शन बताया। म्यामांर की राजधानी में दोनों नेता एक भव्य रात्रिभोज के दौरान मिले। ओबामा के साथ मोदी की यह दूसरी मुलाकात है। इससे पहले दोनों नेता व्हाइट हाउस में सितंबर के आखिरी सप्ताह में मिले थे जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोदी की मेजबानी की थी।  
 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन ने रात्रिभोज के बाद ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रपति ओबामा ने रात्रिभोज में प्रधानमंत्री मोदी का अभिवादन किया, कहा कि आप ‘मैन ऑफ ऐक्शन’ हैं।’’ इस रात्रिभोज का आयोजन म्यामांर के राष्ट्रपति थीन सीन की ओर से आसियान और पूर्वी एशियाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने आए विश्व नेताओं के लिए किया गया था। 

 व्हाइट हाउस में 29 सितंबर को शिखर स्तर की वार्ता की पूर्व संध्या पर ओबामा ने मोदी के लिए निजी रात्रिभोज का आयोजन किया था।  उस वक्त ओबामा ने मोदी का अभिवादन गुजराती भाषा में किया था और उनसे कहा था कि ‘केम छो?’ आप कैसे हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com