-->

Breaking News

सबसे तेज दोहरा शतक बनाने के रिकॉर्ड से चूके ब्रैंडन मैकुलम

क्राइस्टचर्च : ब्रैंडन बर्री मैकुलम आज श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए टेस्ट मैचों में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने से चूक गये. अगर वे पांच रन और बना लेते, तो उनका अद्भुत रिकॉर्ड कायम हो जाता.

बावजूद इसके मैकुलम ने शानदार पारी खेली और उनकी तूफानी पारी ने न्यूजीलैंड के स्कोर को टेस्ट मैच के पहले दिन 429 रन पर पहुंचा दिया. सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाथन जॉन एस्टल के नाम दर्ज है. उन्होंने 153 गेंद का सामना करके सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया.

उन्होंने यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के साथ खेलते हुए बनाया था. उनके बाद भारत के वीरेंद्र सहवाग का नाम है, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए 168 बॉल में दोहरा शतक जमाया था. ब्रैंडन मैकुलम वर्तमान में क्रिकेट के तीनों फॉरमेट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करते हैं. मैकुलम एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और दायें हाथ से खेलते हैं.

उन्होंने अपने खेल जीवन का पहला टेस्ट मैच 10 मार्च 2004 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. जबकि एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 17 फरवरी 2002 को पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. मैकुलम ने अबतक 89 टेस्ट मैच खेले हैं और नौ शतक और 28 अर्धशतक बनाये हैं. जबकि एकदिवसीय मैच में चार शतक और 26 अर्धशतक बनाये हैं.

मैकुलम ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और कोच्चि केरला की ओर से खेला है. वर्तमान में वे चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हैं.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com