-->

Breaking News

अटलजी और पं. मालवीय को भारत रत्न वास्तव में महानता का अभिनंदन : नंदकुमार सिंह चौहान

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान और प्रदेश संगठन महामंत्री श्री अरविन्द मेनन ने केन्द्र सरकार द्वारा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटलबिहारी वाजपेयी और देश में महामना के विभूषण से अभिनंदित पं. मदनमोहन मालवीय को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने पर हर्ष व्यक्त किया है और कहा है कि वास्तव में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने व्यक्ति की महानता का अभिनंदन किया है। व्यक्ति के अभिनंदन से अभिनंदन सोने पे सुहागा साबित हुआ है, व्यक्ति का सम्मान के गर्वित होने की कहावत चरितार्थ हुई है। श्री अटलजी को भारत रत्न मिलने से आज भारत रत्न का भी सम्मान बढ़ा है।

उन्होनें कहा कि श्री अटलजी और महामना मालवीय जी के सार्वजनिक जीवन में योगदान का इसके पहले ही मूल्यांकन कर उनके प्रति हमें समाज की ओर से कृतज्ञता ज्ञापित करना थी। उनके योगदान का ही फल है कि उन्हें  तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिंह राव ने संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत का पक्ष रखने का गंभीर दायित्व सौंपा, जिसे उन्होनें न केवल अपने चातुर्य कौशल से पूर्ण किया अपितु संयुक्त राष्ट्र संघ में हिन्दी की गरिमा बढ़ायी। देश में गैर कांग्रेसवाद के संघर्ष को उन्होनें एक मुकाम दिया और देश में पहली बार गैर कांग्रेसी सरकार का गठन कर क्षेत्रीय अस्मिता का सम्मान किया। श्री अटलजी को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने से राष्ट्र गौरवान्वित हुआ है।

श्री नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में महामना पं. मदनमोहन मालवीय का योगदान स्वर्णाक्षरों में लिखा जा चुका है। उन्होनें काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की स्थापना की। राष्ट्रवाद में उनकी प्रखरता बेजोड़ है। उन्होनें अंग्रेजी दैनिक लीडर की स्थापना का श्रेय भी हासिल किया। उन्होनें विश्वविद्यालय के नामकरण से ही भारत की पहचान उजागर कर दी जिससे उनके धर्म निरपेक्षता के मामलें में विस्तीर्ण विचारों का संकेत मिलता है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने भारत रत्न से सम्मानित कर अतीत की त्रुटियों में सही संशोधन किया है। श्री अटलजी और पं. मालवीय जी का भारत रत्न से अभिनंदन वास्तव में राष्ट्र की प्रतिभा और महानता का सम्मान है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com