-->

Breaking News

आज वाराणसी के दौरे पर PM मोदी, अस्सी घाट में सफाई की मुहिम का लेंगे जायजा

वाराणसी:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंच रहे हैं। वह पीएम स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे और अस्सी घाट से पिछले महीने शुरू की गई इस मुहिम की प्रगति का जायजा भी लेंगे।

पिछले महीने 8 नवंबर को इसी घाट पर प्रधानमंत्री मोदी ने गंदगी साफ करने के लिए फावड़ा उठाया था। तब मोदी को गंगा पूजा के लिए अस्थाई तौर पर बनाए गए मंच तक पहुंचना था और वहां तक पहुंचने से पहले उन्होंने रास्ते की सफाई करने में दूसरों की मदद करनी शुरू कर दी थी।

अब करीब डेढ़ महीने बाद वो जायजा लेंगे कि घाट और आसपास के इलाके में सफाई अभियान ने कितना जोर पकड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय को भी खास तौर पर सजाया गया है। सुबह मोदी मोदी मालवीय की प्रतिमा पर माला भी चढ़ाएंगे। अपने पांच घंटे के वाराणसी दौरे में प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले अस्सी घाट का ही निरीक्षण करेंगे।

इसके बाद बीएचयू में अंतर विश्वविद्यालय शिक्षा केंद्र का शिलान्यास करेंगे। बीएचयू में वाईफआई सुविधा की शुरुआत करेंगे। मोदी  तकनीकी शिक्षा के विकास के लिए युक्ति नाम से योजना की शुरुआत करेंगे। डीएलडब्ल्यू में न्यू लोकोमोटिव कारखाने का शिलान्यास करेंगे, डीएलडब्ल्यू में ही स्टेडियम विस्तार करने का शिलान्यास करेंगे।

इस व्यस्त कार्यक्रम के दौरान मोदी अपने चार प्रस्तावकों से भी मिल सकते हैं। इनसे वो शहर में विकास की तमाम योजनाओं पर बात कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए शहर के करीब 30 किलोमीटर के रास्ते पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com