-->

Breaking News

अपने पहले ही मैच में तोड़ा 123 साल पुराना रिकॉर्ड

नई दिल्ली:क्रिकेट इतिहास का एक ऐसा रिकॉर्ड जिसको टूटने में लगभग सवा सौ साल लग गए, जी हां ऑस्ट्रेलिया के मशहूर क्रिकेट टूर्नांमेंट शेफील्ड शील्ड के 123 साल के इतिहास में पहली बार किसी बल्लेबाज ने अपने पहले ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जमाया है। विक्टोरिया की और से खेलने वाले ट्रेविस डीन ने अपनी दोनों पारियों में शतक लगाकर नया इतिहास रच दिया। बता दें कि ट्रेविस की शतकीय पारी की बदौलत विक्टोरिया ने क्वींसलैंड के द्वारा बनाए गए 229 के लक्ष्य को मात्र एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। 23 वर्षीय टे्रविस ने पहली पारी में नाबाद 154 रन की पारी खेली , इसके बाद दूसरी पारी में भी उन्होंने नाबाद 109 रन की मैच जिताऊ पारी खेली।

इन बेमिसाल शतकों की बदौलत डीन के नाम कई कीर्तिमान दर्ज हो गए। डीन प्रथम श्रेणी क्रिकेट के ऐसे सातवें खिलाड़ी हैं जिन्होंने एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोका।  अपने पहले ही टेस्ट में शतक जडऩे वाले डीन ने नाबाद 263 रन बनाए तथा श्रीलंका के इंदिका के 261 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। डीन ने अपनी इस पारी में 500 गेंदों का सामना किया और 645 मिनट क्रीज पर जमें रहे। इससे पहले यह रिकॉर्ड तस्मानिया के डेविड डॉसन के नाम था उन्होंने अपने पहले मैच में 445 गेंदों का सामना किया था।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com