-->

Breaking News

बिहार हार पर बोले मनोज - भागवत के बयान ने बिहार में हराया

वाराणसी: बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक रहे दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने यहां गुरुवार को कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण की समीक्षा वाला जो बयान दिया, उसका राजग को नुकसान हुआ। बनारस में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि इससे बिहार में विपक्ष को बैठे-बैठा, राजग के खिलाफ एक बड़ा मुद्दा मिल गया।

विपक्षी पार्टियां पूरी तरह जातिगत राजनीति पर उतर आईं। जातिगत समीकरणों के गणित ने राजग का खेल बिगाड़ दिया। मनोज ने बताया कि उन्होंने बिहार चुनाव में कुल 146 जनसभाएं कीं। 29 विधानसभा क्षेत्रों में वे दो बार गए। इनमें से 26 सीटों पर राजग को कामयाबी मिली।

उन्होंने कहा, "मेरा निजी तौर पर मानना है कि जाति के साथ-साथ आर्थिक रूप से कमजोर तबके को भी आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए।" तिवारी ने कहा कि संघ प्रमुख का बयान भी इसी परिप्रेक्ष्य में आया था, जिसकी गलत व्याख्या की गई। संघ प्रमुख की मंशा गलत नहीं थी, मगर मुद्दा उछालने का यह समय सही नहीं था। विपक्षी दल इस बयान को तोड़-मरोड़कर अपने हित में प्रयोग करने में कामयाब रहे। पार्टी की यह रणनीतिक चूक थी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com