-->

Breaking News

रेवांचल एक्सप्रेस दिवाली बाद तक फुल...

भोपाल : प्रदेश की राजधानी से रीवा आने वाली रेवांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस दीपावली बाद तक अभी से हाउसफुल हो गई है। ट्रेन में 17 नवम्बर तक नो सीट की स्थिति है। रीवा से भोपाल जाने और वहां से आने वाले फेरे में वेटिंग लिस्ट का आंकड़ा 4 सौ के पार पहुंच गया है। जो लोग अब आने-जाने का रिजर्वेशन करा रहे हैं उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पर्व के कारण भोपाल और हबीबगंज से यात्रियों का रेला प्रतिदिन रेवांचल एक्सप्रेस से रीवा, सतना में उतर रहा है। कमोबेश यही स्थिति जाने वाली ट्रेन की भी है।

स्पेशल ट्रेन से भी नहीं सुलझी समस्या

रेवांचल एक्सप्रेस में 5 नवंबर से हद से ज्यादा भीड़ बढ़ने के कारण त्योहार स्पेशल भी चलाई गई है। लेकिन इस ट्रेन में भी राहत की उम्मीद नहीं दिख रही है। यह पहला मौका है जब दीपावली स्पेशल ट्रेन एक दिन के लिए चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन 10 नवम्बर की सुबह साढ़े 10 बजे हबीबगंज से रीवा के लिए छूटेगी और रात साढ़े 9 बजे रीवा पहुंचेगी। रेवांचल में परेशान होने वाले यात्रियों को स्पेशल ट्रेन में सीट दी जा रही है। इसके बाद भी यात्रियों को पूरी तरह से सीट नहीं मिल पा रही है। 12185 में यात्रियों की भीड़ 10 नवम्बर तक रहेगी। वापसी में रेवांचल एक्सप्रेस द्वारा 12186 में यही स्थिति 13 नवम्बर से बताई जा रही है। और यह समस्या 17 नवम्बर तक रहेगी। रेवांचल के स्लीपर कोच में तीन दिन यानी 14 से 16 नवंबर तक रीवा से भोपाल के लिए कोई सीट नहीं है।

वीआईपी भी परेशान

त्योहार का असर स्लीपर कोच तक सीमित नहीं है। रेवांचल ट्रेन में लगने वाले एसी कोच में भी वेटिंग अभी से हो गई है। जिससे आने वाले दिनों में वीआईपी यात्रियों को और ज्यादा परेशानी उठानी पड़ेगी। तीन दिन तक नो रूम होने की खबर है। एसी कोच में 20 से लेकर 100 तक वेटिंग लग चुकी है।

आनंद विहार में भी रेलमपेल

दीपावली पर्व के दौरान सभी रेलगाड़ियों में यात्रियों की भीड़ हो जाने के साथ ही रीवा से दिल्ली जाने वाली आनंद विहार ट्रेन की भी हालत ऐसी ही बताई जा रही है। आनंद बिहार से रीवा आने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस 7 नवम्बर से लेकर 10 नवम्बर के बीच फुल है। स्लीपर और एसी कोच भी फुल हो गए हैं। इसी तरह 13 नवम्बर से यह ट्रेन रीवा से दिल्ली ठसाठस जाएगी। इसके लिए पहले से ही सीट फुल हो चुकी है। दिल्ली के लिए त्योहार पर स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई गई। इसके कारण ज्यादा समस्या आ रही है।

भोपाल से रीवा की वेटिंग

दिनांक-स्लीपर- एसी फर्स्ट- एसी सेकेण्ड-एसी थर्ड

6 नवम्बर-410-8-50-75

7 नवम्बर- नो सीट-14-48-100

8 नवम्बर-405-11-30-70

9 नवम्बर-445-12-34-62

10 नवम्बर-390-9-32-55

रीवा से भोपाल की वेटिंग

दिनांक-स्लीपर-एसी फर्स्ट- एसी सेकेण्ड- एसी थर्ड

13 नवम्बर-340-10-28-52

14 नवम्बर-नो सीट-12-50-84

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com