-->

Breaking News

पाक की ना'पाक' साजिश नाकाम, जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर

जम्मू: ईद से पहले पाकिस्तान की एक बड़ी साज़िश सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दी. कश्मीर घाटी के माहौल को बिगाड़ने के लिए पाकिस्तान की ओर से की जा रही बड़ा घुसपैठ को ना सिर्फ रोका गया, बल्कि पांच आतंकवादियों को भी मार गिराया गया है. तीन आतंकी नौगाम सेक्टर में घुसपैठ करते हुए जबकि दो आतंकी पुंछ में मारे गए. एनकाउंटर में एक जवान भी शहीद हो गया है.

आज पुंछ के अल्लाहपीर इलाके गोलियों की गूंज सुनी गई. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की तस्वीरें भी आईं. सुबह करीब आठ बजे सेना के 93 ब्रिगेड हेडक्वार्टर के पास निर्माणाधीन सचिवालय की बिल्डिंग के पास आतंकियों ने गोलीबारी शुरू की.

सुरक्षाबलों ने फौरन ही पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन की शुरुआत कर दी. आतंकी एके 47 राइफल से सुरक्षाबलों पर लगातार गोलियां बरसा रहे थे, लेकिन सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. इस एनकाउंटर में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया है. बताया जा रहा है कि आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं.

पुंछ के अल्लाहपीर इलाके के जिस घर में आतंकियों के छुपे होने की बात कही जा रही है. सुरक्षा बलों के मुताबिक इमारत में 4-5 आतंकी के होने की खबर है. जवानों ने पूरे इलाके को घेरा हुआ है. इसलिए उनके बच निकलने की आशंका बेहद कम है.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की कोशिश है कि कश्मीर में शांति का माहौल ना होने दिया जाए. इसीलिए वो लगातार इस तरह की कोशिशों को अंजाम देने के फिराक में है. लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से वो अपने नापाक मंसूबे में कामयाब नहीं हो पा रहा.

एलओसी के करीब पाकिस्तानी घुसपैठ नाकाम 

लाइन ऑफ कंट्रोल के पास सुरक्षाबलों की मुस्तैदी ने पाकिस्तान की ओर से की जा रही एक बड़ी घुसपैठ को नाकाम कर दिया. नौगाम, गुरेज और तंगधार में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की. नौगाम सेक्टर में जवानों ने तीन पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया. खबर है कि तीन से चार आतंकी और छुपे हुए हो सकते हैं.

घुसपैठ के लिए पाक की चालबाज़ी

कश्मीर घाटी में बड़ी घुसपैठ नाकाम कर दी गई है. पाकिस्तान के नापाक मंसूबों पर पानी फिर गया है, लेकिन सवाल ये है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि इसी घुसपैठ को कराने के लिए पाकिस्तान ने पिछले हफ्ते दो बार सीज़फायर तोड़ा और ये पूरी दुनिया जानती है कि सीज़फायर तोड़ कर गोली बारी की आड़ में पाकिस्तान करता क्या है.

पुलवामा में सेना का फ्लैग मार्च 

प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प में 12 लोग घायल हुए हैं. हालात को सामान्य के लिए सेना ने फ्लैग मार्च किया. दक्षिणी कश्मीर के चार ज़िलों में हालात सामान्य बनाने के लिए आर्मी के हवाले कर दिया गया है. आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद पिछले ढाई महीने से कश्मीर का माहौल अशांत है. हिंसक झड़पों में अब तक 70 लोगों की जान जा चुकी है.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com