-->

Breaking News

कानपुर टेस्ट : दूसरी पारी में भारत का दूसरा विकेट गिरा, मुरली विजय 76 रन पर आउट

कानपुर : भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में चल रहे 500वें टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है. पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत ने दूसरी पारी में अपना दूसरा विकेट मुरली विजय के रुप में खो दिया है. विजय को सेंटनेर ने एलबीडब्ल्यू करके पवेलियन भेज दिया. विजय ने टीम में 76 रन जोड़े. उनके आउट होने के बाद क्रिज पर कप्तान विराट कोहली पहुंचे हैं.

इससे पहले बायें हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बीच नौ विकेट की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 262 रनों पर समेट दिया. उसके बाद मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा के नाबाद अर्धशतकों से शनिवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाये थे और कुल 215 रन का लीड ले लिया था. भारत ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली.

विलियम्सन ने बनाये सबसे अधिक 75 रन
ग्रीन पार्क की पिच पर तीसरे दिन मिल रहे टर्न और उछाल का फायदा उठाते हुए जडेजा (73 रन पर पांच विकेट) ने एक ओवर में तीन विकेट सहित कुल पांच विकेट चटकाये, जबकि अश्विन (93 रन पर चार विकेट) ने चार विकेट हासिल किये, जिससे न्यूजीलैंड की टीम 95.5 ओवर में 262 रन पर आउट हो गयी. पहली पारी में 318 रन बनाने वाले भारत ने 56 रन की बढ़त हासिल की. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियम्सन ने सर्वाधिक 75 रन बनाये, जबकि टाम लैथम ने 58 रन की पारी खेली.

मुरली विजय और पुजारा ने जड़ा अर्धशतक
भारत ने इसके बाद सलामी बल्लेबाज विजय (नाबाद 64) और पुजारा (नाबाद 50) के बीच दूसरे विकेट की 107 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 215 रन की बढ़त बना ली. विजय ने इससे पहले लोकेश राहुल (38) के साथ पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़ कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलायी. विजय ने अब तक 152 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का जड़ा है, जबकि पुजारा की 80 गेंद की पारी में आठ चौके शामिल हैं. दूसरी पारी में भारत को राहुल ने तेज शुरुआत दिलायी. राहुल ने ऑफ स्पिनर मार्क क्रेग पर पारी का पहला चौका जड़ने के बाद बायें हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर पर भी दो चौके मारे. वह हालांकि सैंटनर की गेंद पर भाग्यशाली भी रहे, जब शॉर्ट लेग पर लैथम ने मुश्किल कैच टपका दिया.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com