-->

Breaking News

गुटबाजी करने वालों को अब बाज आ जाना चाहिए: राहुल गांधी

अमेठी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गुटबाजी से बाज आने की सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि दल को सत्ता में लाने के लिये उन्हें जमीन पर उतरकर पार्टी को गांवों से घर तक मजबूत करना होगा। अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर आये राहुल ने कल देर रात करीब दो बजे तक संगठन के पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

इस बैठक में शामिल हुए कुछ लोगों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि राहुल ने विधानसभा क्षेत्रवार संगठन के लोगों से बात की और हिदायत भरे लहजे में कहा कि गुटबाजी करने वालों को अब बाज आ जाना चाहिये। पार्टी जिसे भी उम्मीदवार बनाये, उसे जिताने के लिये कांग्रेस के सभी लोग पूरी ताकत झोंक दें। राहुल ने संगठन से जुड़े लोगों से कहा कि हमें अपनी बात घर-घर जाकर रखनी होगी। कांग्रेस को गांवों से घर तक मजबूत करना होगा। जमीन पर उतरकर काम करने की जरूरत है। बैठक के दौरान राहुल ने अमेठी से किसी ब्राह्मण को भी चुनाव टिकट देने की मांग पर कहा कि समीकरण को देखकर उचित समय पर फैसला लिया जायेगा। सूत्रों के मुताबिक राहुल ने बैठक के दौरान चुनाव की हर रणनीति और मुद्दे पर बात की तथा यह जानने की कोशिश की कि विपक्षी दलों की क्या रणनीति है।

राहुल ने अपने अमेठी दौरे के तीसरे और अंतिम दिन आज कलेक्ट्रेट में जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में भाग लिया। इस दौरान बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने उनका काफिला गुजरने के रास्ते गौरीगंज-जामो मार्ग तिराहे पर पहुंचने की कोशिश की। अपनी नौकरी को स्थायी किये जाने की मांग कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने राहुल के काफिले के रास्ते पर जाने से रोक दिया। इस पर उनकी पुलिस से तीखी झड़प हुई। राहुल का काफिला गुजरने के दौरान नाराज महिलाओं ने राहुल विरोधी नारे भी लगाये। राहुल ने आज मुंशीगंज गेस्ट हाउस में किसी से मुलाकात नहीं की, जिससे फरियादियों को वापस लौटना पड़ा। राहुल जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक के बाद दिल्ली रवाना हो गये।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com