-->

Breaking News

लापता विमानः वायुसेना का खत - हमने उन्‍हें मृत माना

नई दिल्ली: वायुसेना के लापता विमान एएन-32 में सवार लोगों के परिजन को सूचित किया गया है कि उनके रिश्तेदारों को ‘‘मृत मान लिया गया है’’, हालांकि उस विमान को खोजने की कोशिशें अभी जारी हैं। परिवहन विमान 22 जुलाई को पोर्ट ब्लेयर के लिए चेन्नई से रवाना होने के बाद लापता हो गया था। विमान में 29 लोग सवार थे।

विमान में सवार लोगों के परिजन को वायुसेना की ओर से 24 अगस्त को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि कोर्ट आफ इनक्वायरी, मौजूद परिस्थितिजन्य प्रमाणों पर सावधानीपूर्वक विचार तथा चलाए गए व्यापक तलाशी एवं राहत कार्य अभियान के आलोक में यह निष्कर्ष निकला है कि उस विमान में सवार लापता लोगों के बचे होने की संभावना नहीं है।  

पत्र में कहा गया है कि काफी दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि कोर्ट आफ इनक्वायरी ने उक्त विमान में सवार आपके परिजन को मृत मान लेने की सिफारिश की है। वायुसेना सूत्रों ने कहा कि परिवारों को यह सूचना दी गई है ताकि वे बीमा और अन्य प्रशासनिक औपचारिकताएं पूरी कर सकें। पत्र के साथ संबद्ध व्यक्ति को मृत माने जाने का एक प्रमाणपत्र भी संलग्न किया गया है। रक्षा सूत्रों ने कहा कि लापता एएन 32 विमान का पता लगाने के लिए अभियान अब भी जारी है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com