-->

Breaking News

केजरीवाल के बयान पर भड़के काटजू कहा...

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कण्डेय काटजू अपने बयानों के कारण अकसर चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्हाेंने मोदी सरकार के काम को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा- 'अब बस यही कसर रह गई है कि सरकार भारत को पवित्र देश (holy country) का दर्जा दे दे। इसके काटजू ने लिए वजहें भी गिनाई और सुझाव भी दिए।

काटजू का कहना है कि भारत में गंगा नर्मदा जैसी पवित्र नदियां बहती हैं। यहां वेद पुराण, रामायण महाभारत, जैसी पवित्र किताबें लिखी गईं। गाय पवित्र पशु है, जिसकी रक्षा के नाम पर ढोंगी बाबा लोग जनता को ठगते हैं। राम, कृष्ण, महावीर यहीं पैदा हुए और बुद्ध को ज्ञान यहीं मिला। दुनिया का सबसे बड़ा मेला कुंभ भी तो इसी पवित्र देश में लगता है। अयोध्या, मथुरा, काशी, कांची पुरी, हरिद्वार, मदुरै जैसे पवित्र शहर यहीं हैं। अब तो अमृतसर और आनंदपुर को भी पवित्र शहरों का दर्जा मिल सकता है।

अपने सुझाव में काटजू ने कहा कि रघुपति राघव राजाराम को राष्ट्रगान घोषित किया जाना चाहिए। इंडिया गेट की ज़मींदोज कर 100 फीट ऊंची भगवान राम की प्रतिमा बनवा दी जाए और हर शहर के मुख्य चौक पर गोमाता की प्रतिमा हो, जिसकी देखरेख गौरक्षक करें। देश में राष्ट्रीय अभिवादन जय श्री राम हो। सारे पुरुष गेरुआ वस्त्र पहने और कंठ में रुद्राक्ष की माला भी। महिलाएं गेरुआ साड़ी पहने और घूंघट जरूर हो, ताकि दूसरों की बुरी निगाह से बचें। साथ ही पूरे देश में दिन की शुरुआत हनुमान चालीसा से  हो।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com