-->

Breaking News

उरी हमला : रक्षा मंत्री ने सेना को ठोस कार्रवाई करने का दिया निर्देश

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को कहा कि उरी में नृशंस हमले में शहीद हुए 17 बहादुर सैनिकों का सर्वोच्च बलिदान बेकार नहीं जाएगा और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

पर्रिकर ने श्रीनगर में अस्पताल जाकर घायल सैनिकों से भी मुलाकात की और अधिकारियों को सर्वश्रेष्ठ संभावित इलाज मुहैया करने को कहा। रक्षा सूत्रों ने बताया कि तीन से पांच सैनिकों को विमान से यहां आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल लाया गया है।

पर्रिकर ने ट्वीट किया, ‘17 बहादुर सैनिकों का सर्वोच्च बलिदान बेकार नहीं जाएगा। मेरा उनको सलाम। उरी हमले के बाद सेना प्रमुख एवं कमांडरों के साथ कश्मीर में हालात की समीक्षा की। इसके लिए जिम्मेदार रहे लोगों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने का निर्देश दिया।’ इससे पहले दिन के वक्त पर्रिकर श्रीनगर पहुंचे। उन्हें उत्तरी सेना और चिनार कोर कमांडर के क्रमश: लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा और लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने श्रीनगर में हमले से जुड़ी और आतंकवादियों को काबू करने के लिए शुरू किए गए अभियान की जानकारी दी।

ब्रीफ्रिंग में आतंकवादियों के घुसने में कामयाब होने सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गई।

रक्षा सूत्रों ने बताया कि सेना हमले का जवाब कैसे दे सकता है, इस बारे में भी संभावित कार्य योजना पर चर्चा हुई। सूत्रों ने बताया कि कार्रवाई किए जाने के तरीके पर उच़्च स्तर पर फैसला किया जाएगा लेकिन यह अत्यधिक गोपनीय होगा। पर्रिकर ने अतीत में कहा कि देश को नुकसान पहुंचाने वाले किसी व्यक्ति या संगठन को भी ऐसी हरकतों का दंश झेलना पड़ेगा।

पर्रिकर को नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा ग्रिड के बारे में और अतिरिक्त बलों की तैनाती के बारे में भी जानकारी दी गई। नियंत्रण रेखा और आतंरिक क्षेत्र में निगरानी बढ़ाने की जरूरत तथा किसी घटनाक्रम के लिए तैयार रहने पर भी जोर दिया गया।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com