-->

Breaking News

उरी हमला: पाक सेना ने भारत से ‘कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी’ मांगी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के उरी में हुए हमले के पीछे उसका हाथ होने के भारत के आरोप को ‘बेबुनियाद और अपरिपक्व ’ बताया है और उसकी सेना ने नई दिल्ली के आरोप के समर्थन में ‘कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी’ मांगी है।

इस हमले में 17 सैनिक शहीद हुए हैं।

इस हमले के बाद भारत ने इस हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर प्रहार करते हुए कहा कि यह एक आतंकी देश है और इसे अलग-थलग करना चाहिए।

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीमा सलीम बाजवा ने कहा कि हमले के बाद दोनों देशों के मिलिट्री ऑपरेशन के महानिदेशक (डीजीएमओ) ने हॉटलाइन पर नियंत्रण रेखा के हालात के बारे में चर्चा की। रेडियो पाकिस्तान ने आईएसपीआर की एक विज्ञप्ति के हवाले से बताया कि भारत के बेबुनियाद और अपरिपक्व आरोप का खंडन करते हुए पाकिस्तानी डीजीएमओ ने अपने समकक्ष से कार्रवाई किए जाने योग्य खुफिया सूचना साझा करने को कहा है।

बाजवा ने दोहराया कि पाकिस्तानी सरजमीं से किसी घुसपैठ को नहीं होने दिया जा सकता क्योंकि नियंत्रण रेखा और वर्किंग बाउंड्री के दोनों ओर सुरक्षा के सख्त इंतजाम हैं।

गौरतलब है कि उत्तर कश्मीर के उरी कस्बे में आज तड़के सेना के एक बटालियन मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले में 17 जवान शहीद हो गए जबकि 19 अन्य घायल हो गए।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com