-->

Breaking News

शिवपाल यादव आज दे सकते हैं इस्तीफा, मुलायम से कहा- काम करना मुश्किल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अब तक के सबसे बड़े सियासी संकट के बीच बुधवार को अखिलेश सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले शिवपाल यादव अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

गौरतलब है कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार शाम को शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया. जिसके ठीक तीन घंटे बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव से महत्वपूर्ण विभाग छीन लिया. बताया जा रहा है कि पर कतरे जाने से नाराज शिवपाल ने मुलायम सिंह यादव से फोन पर बात की और कहा कि अब अखिलेश यादव के साथ काम करना मुश्किल है. हालांकि शिवपाल ने पार्टी संगठन के लिए काम करते रहने की बात कही.

सूत्रों के मुताबिक शिवपाल यादव का इस्तीफा तैयार है और आज वे इसे किसी भी समय उसे सौंप देंगे. इस बीच खबर आ रही है कि मुलायम सिंह यादव सरकार और परिवार में मचे सियासी घमासान के बीच लखनऊ आ रहे हैं. जहां से वे सैफई जाएंगे.

शिवपाल यादव भी मंगलवार देर रात सैफई के लिए रवाना हो गए जहां उनके आवास पर समर्थकों की भारी भीड़ जमा है.

अब देखना दिलचस्प होगा कि मुलायम इस सियासी संकट का क्या हल निकालते हैं.

शिवपाल ने कहा पार्टी में नहीं है कोई मतभेद

सैफई में अपने आवास के बाहर बुधवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए शिवपाल ने कहा पार्टी में कोई मतभेद नहीं है. नेताजी जो भी जिम्मेदारी देंगे उसे निभाने के लिए वह तैयार हैं. इस दौरान शिवपाल के समर्थक भारी संख्या में वहां मौजूद रहे.

बता दें मुलायम परिवार में माफिया मुख़्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का शिवपाल द्वारा समाजवादी पार्टी में विलय कराने के बाद से ही कलह जारी है. विलय से नाराज मुख्यमंत्री ने मुलायम और शिवपाल के खास बलराम यादव को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया गया था.

जिसके बाद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई थी और विलय को निरस्त कर दिया था. जिसके बाद बलराम यादव की फिर से कैबिनेट में वापसी हुई थी. उस समय लगा था कि पारिवारिक संकट टल गया. लेकिन सोमवार को मुख्यमंत्री ने अपने दो मंत्रियों गायत्री प्रजापति और राज किशोर सिंह को बर्खास्त कर दिया था. दोनों ही मंत्री मुलायम और शिवपाल के करीबी माने जाते हैं.

इसके बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री ने शिवपाल के करीबी मुख्य सचिव दीपक सिंघल को हटाते हुए उनके जगह राहुल भटनागर को नियुक्त किया.

इस एक्शन का रिएक्शन दिल्ली से मुलायम सिंह ने अखिलेश को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर दिया. इसके बाद अखिलेश ने पलटवार करते हुए चाचा शिवपाल यादव से पीडब्लूडी, सहकारिता और सिंचाई जैसे महत्वपूर्ण विभाग छीन लिए.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com