-->

Breaking News

महिला-बाल विकास विभाग बालिका की परवरिश में देगा आवश्यक सहयोग

भोपाल : महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा है कि विभाग पीड़ित बालिका की परवरिश में उसके माता-पिता को आवश्यक सहयोग देगा। उन्होंने कहा जिस दम्पत्ति ने बच्ची को अस्पताल पहुँचाया, उसका भी सम्मान किया जायेगा। उन्होंने पीड़िता के माता-पिता को संयुक्त रूप से 40 हजार रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत कर, अधिकारियों को उनका खाता खुलवाने के निर्देश दिये।

महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने घटना के संज्ञान में आते ही निरंतर बालिका के स्वास्थ्य पर निगरानी रखी। उन्होंने कहा कि बेहतर चिकित्सा मिलने पर बालिका पहले से बेहतर है और खतरे से बाहर है। चिकित्सकों का एक दल निरंतर निगरानी कर रहा है।

महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती चिटनिस ने कहा कि पीड़ित बालिका के माता-पिता की स्वीकृति से बालिका की परवरिश में आवश्यक सहयोग भी दिया जायेगा। श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि जिस दम्प‍त्ति ने बच्ची को इस हालत में देखकर उसे तत्काल अस्पताल पहुँचाया, यह समाज का उजला पक्ष दिखाता है। दम्पत्ति की यह पहल बताती है कि मानवीय संवेदनाएँ विद्यमान हैं और लोग पीड़ितों की मदद के लिये आगे आने को तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि इस दम्पत्ति का सम्मान किया जायेगा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com