-->

Breaking News

राहुल की किसान यात्रा के बाद अब आज देवरि‍या में आएंगे CM नीतीश

देवरिया: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किसान यात्रा का आगाज करने के बाद उत्तर प्रदेश के देवरिया में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है। अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दल अपनी स्थिति मजबूत करने की कवायद के तहत यहां किसी न किसी बहाने अपनी पार्टी के दिग्गज नेताओं को बुलाकर दावेदारी मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं।

गांधी के बाद केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह देवरिया का दौरा कर चुके है और जनता दल यूनाइटेड अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यहां आएंगे। पिछले 6 सितंबर को कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देवरिया के पचलड़ी से दिल्ली तक महायात्रा की शुरूआत की थी। रूद्रपुर में खाट सभा के जरिए उन्होने किसानों से परिचर्चा कर केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार पर हमला बोला और मतदाताओं और जनता को यह दिखाने का प्रयास किया कि कांग्रेस से ही देश और उत्तर प्रदेश की दशा व दिशा बदलेगी।

अपनी खाट सभा और देवरिया के रोड शो में कांग्रेस के राहुल ने भाजपा, सपा और बसपा पर आरोप लगाया था कि गैर कांग्रेसी सरकारों ने 27 सालों में यूपी को बदहाल कर अपना उल्लू सीधा करने में लगे रहे। उन्होंने यहां से अपनी यात्रा की शुरुआत कर जनता से कांग्रेस को अपरोक्ष रूप से लाने की अपील करते दिखे। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 15 सितंबर को देवरिया के सलेमपुर में पूर्व सांसद स्व. हरिकेवल प्रसाद की चौथी पुण्यतिथि में शिरकत कर यहां से ऐलान किया कि 14 साल का वनवास पूरा कर भाजपा का कमल पूरे प्रदेश में खिलेगा और जनता के आशीर्वाद से भाजपा की सरकार बनेगी।

उन्होंने सलेमपुर की सभा से समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर प्रहार करते हुये अपनी मोदी सरकार की उपलब्धियों का गुणगान कर जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करते दिखे। इसी क्रम में आज जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां से 20 किलोमीटर दूर पथरदेवा में गोरखपुर मण्डल कार्यकर्त्ता सम्मेलन के बहाने पूर्वी उत्तर प्रदेश में अपनी की चुनाव में स्थित मजबूत करने के लिए सभा करेंगे। इस दौरान इनके साथ शरद यादव भी रहेंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com