-->

Breaking News

बदल लें पुराने नोट, जल्द ही और बढ़ने वाली हैं मुश्किलें

500 और 1000 के पुराने नोटों के बंद होने को लेकर आई ताजा गाइडलाइन के बाद शुक्रवार से लोगों की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। ऐसे में आप भी आज ही अपने पुराने नोट बदलवा लीजिए। आइए जानते हैं कैसे बढ़ने वाली हैं मुश्किलें-

सरकार ने अब पैसे बदलवाने की लिमिट 2000 रुपए तय कर दी है। मगर ज्यादातर बैंकों को अभी इस बारे में लिखित दिशा निर्देश नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में संभावना है कि अधिकतर जगहों पर शुक्रवार से ही यह लिमिट घट जाएगी।
हिमाचल के ज्यादातर बैंकों में आज 4500 रुपए तक के नोट बदले जा रहे हैं। ऐसे में आप भी यदि पुराने नोट बदलवाना चाह रहे हैं तो आज बेहतरीन मौका है। कल से ये आप सिर्फ 2000 रुपए के ही पुराने नोट बदल सकेंगे।
ये दिक्कत सिर्फ उन लोगों के लिए हैं जो नोट बदलवाना चाहते हैं, मगर जो लोग बैंक में इन्हें जमा करवाना चाहते हैं, उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। उनके लिए तय लिमिट पहले की तरह ही जारी है।
वहीं, सरकार ने शादी समारोह के लिए लिमिट ढाई लाख तक बढ़ा दी है। यानि अगर आपके घर में शादी है तो आप केवाईसी फॉर्म देकर ढाई लाख तक कैश अपने बैंक से निकलवा सकते हैं।
किसान क्रेडिट कार्ड से 25 हजार रुपए निकाल सकते हैं। किसान हर हफ्ते 25 हजार रुपए निकाल सकेंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com