-->

Breaking News

कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब सर्जिकल स्ट्राइक टू जाने क्या है सर्जिकल स्ट्राइक टू में

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद अब मोदी सरकार ने कालेधन पर दूसरा सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए देश के सभी प्रमुख शहरों के हाइवे के पास की जमीनों के आवंटन की जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही प्रमुख शहरों के वीआईपी इलाकों में मौजूद जायदादों की भी जांच शुरू की गई है.

इतना ही नहीं, प्रमुख औद्योगिक प्लॉटों और कमर्शियल फ्लैटों और दुकानों की जांच हो रही है. इस बात की जांच की जा रही है कि किस के नाम है दुकानें और प्लॉट किसके नाम है. इसमें बड़े बंगले और औद्योगिक प्लॉट भी शामिल हैं.

जांच के दौरान पता चला है कि नई दिल्ली के लुटियन जोन में भी कुछ बंगलों का वास्तिवक मालिक कोई है और कुछ बंगले रिश्वत और भ्रष्टाचार की रकमों से खऱीदे गए हैं. एक बंगले को लेकर जांच में ये पता चला है कि वो असली मालिक के सीए के नाम पर खरीदा गया है. ऐसे सभी मामलों की जांच की जा रही है.

कालेधन और भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसते हुए सरकार ने विभागों से सरकारी जमीनों का भी ब्यौरा मांगा है. कहां-कहां हैं अवैध कब्ज़े इसकी लिस्ट तैयार की जा रही है.

इस जांच में आयकर विभाग और अन्य विभागों की मदद ली जा रही है और वेरीफिकेशन का काम किया जा रहा है.

दो सौ से ज्यादा टीमें इन जगहों का सत्यापन और तथ्य जुटाने का काम कर रही है. उसके बाद सरकार कार्रवाई करेगी. बेनामी ट्रांजेक्शन एक्ट 2016 के तहत कार्रवाई होगी.

ये एक्ट एक नवबंर से लागू किया जा चुका है. इसके तहत बेनामी संपत्ति ज़ब्त की जा सकती है और सात साल की सज़ा का भी प्रावधान है.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com