-->

Breaking News

पंजाब में सभी को मिलेगा गैस कनेक्शन : सुखबीर

जालंधर, 11 नवंबर : पंजाब में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों को केंद्र मुफ्त गैस कनेक्शन दिये जाने के कार्यक्रम की शुरूआत के मौके पर राज्य के उपमुख्यमंत्री ने आज यहां कहा कि प्रदेश में जिनलोगांे के पास गैस कनेक्शन नहीं हैं उन सबको मुफ्त में यह दिया जाएगा और इसका खर्च राज्य सरकार उठाएगी ।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरूआत के मौके पर जालंधर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने कहा, ‘‘प्रदेश में सात से आठ लाख घरों में अभी तक गैस कनेक्शन नहीं है और जिन घरों में यह नहीं है उन सभी घरों तक पहुंचाया जाएगा । चाहे वह परिवार गरीबी रेखा से नीचे रहते हों अथवा उपर ।’’ सुखबीर ने संवादददाताओं से कहा, ‘‘केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना के तहत एपीएल और बीपीएल परिवारों को गैस कनेक्शन दिया जाएगा और बीपीएल के अलावा जिन परिवारों को यह कनेक्शन दिया जाएगा उस पर आने वाला खर्च राज्य सरकार उठाएगी ।’’ उन्होंने यह भी कहा, ‘‘गरीबों पर किसी प्रकार का आर्थिक बोझ न पड़े, इसलिए राज्य सरकार उन सभी परिवारों को चूल्हा मुहैया करवाने का निर्णय किया है जिन परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिये जायंेगे ।’’ सुखबीर ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार के साथ एमओयू होने के बाद 500 करोड़ रूपये की लागत से पुआल से पेट्रोलियम पदार्थ बनाने का संयंत्र बठिंडा रिफाइनरी के निकट शुरू किया जाएगा और अगले 15 दिनों में इसका शिलान्यास कर दिया जाएगा ।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com