-->

Breaking News

नोटबंदी: रेस्टोरेंट, मॉल एवं थियेटरों को हुआ भारी नुकसान

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का असर आम लोगों के साथ-साथ बड़े कारोबारियों पर नजर आ रहा है। सरकार के इस फैसले से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में व्यस्तम मॉल एवं थियेटर भी इन दिनों खाली पड़े हैं। यही हाल छोटे-छोटे ढाबे और रेस्टोरेंट्स का भी है। सरकार के फैसले से थियेटरों को भी भारी भरकम नुकसान हुआ है,उनकी कमाई महज पांच प्रतिशत ही रह गई है।

ऑनलाइन रेस्टोरेंट खोज व खाना आपूर्ति सेवा देने वाली जोमातो ने कैश ऑन डिलीवरी सेवा अस्थाई तौर पर बंद कर दी है। वहीं अनेक रेस्टोरेंट अपने ग्राहकों से ऑनलाइन भुगतान का आग्रह कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सरकार ने 500 व 1,000 रुपए के मौजूदा नोटों का प्रचलन 8 नवंबर की मध्यरात्रि से बंद करने की घोषणा की। इसके बाद से ही लोगों के पास नकदी की कमी देखने को मिल रही है। हालांकि, बड़े रेस्टोरेंट व ढाबों में तो डेबिट या क्रेडिट कार्ड तथा मोबाइल वालेट से भुगतान किया जा सकता है लेकिन इसका सीधा असर रेहड़ी, खोमचेे वाले व अन्य ढाबों पर पड़ रही है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com