-->

Breaking News

क्रिकेट जगत में आया कोहराम जब टी20 में बल्लेबाज ने मारा तिहरा शतक

नई दिल्ली: दिल्ली की रणजी टीम में खेलने वाले युवा बल्लेबाज़ मोहित अहलावत ने आज टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड 300 रनों की पारी खेल क्रिकेट जगत में सुर्खियां कमाई हैं.

ये सवाल ठीक 2 साल पहले भी पूछा गया था जब उन्हें टीम इंडिया के स्टार ओपनर गौतम गंभीर ने दिल्ली की रणजी ट्रॉफी टीम में जगह दिलाई थी. हालांकि तब पानीपत का ये लड़का सबकी नज़रों से दूर था और उस मौके का पूरी तरह से फायदा नहीं उठा सका था. अहलावत दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अकेडमी प्रेक्टिस करते हैं जहां पर टीम इंडिया के गौतम गंभीर से लेकर अमित मिश्रा तक प्रेक्टिस करते आए हैं. जिसकी वजह से गंभीर ने इस बल्लेबाज़ के टेलेंट को देख उन्होंने दिल्ली की टीम के लिए प्रदर्शन करने का मौका दिया. लेकिन 3 मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद मोहित की जगह रिषभ पंत को टीम में चुन लिया गया.

लेकिन इस बार दिल्ली के एक लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट मे अपना परचम लहराने के बाद ये स्टार अब किसी पहचान का मोहताज नहीं है. जी हां टी20 क्रिकेट में 300 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ के तौर पर मोहित अहलावत का नाम लिया जाएगा. एक ऐसा रिकॉर्ड जहां तक क्रिस गेल से लेकर ब्रैंडम मैक्कलम, एबी डीवियर्स या विराट कोहली कोई भी बल्लेबाज़ नहीं पहुंट सका. आज मावी इलेवन के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए मोहित ने 72 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 39 छक्के और 14 चौके लगाए. इस लिहाज़ से उन्होंने 234 रन छक्कों से बनाए जबकि 56 रन उन्होंने चौकों के साथ अपने नाम किए. लेकिन दिलचस्प ये रहा कि अपनी इस पारी के आखिरी 50 रन यानि 250 से 300 रनों तक पहुंचने का आंकड़ा उन्होंने महज़ 12 गेंदों में पूरा किया. जिसकी मदद से उनकी टीम ने 20 ओवर में 416 रन बना डाले. 

21 साल के युवा बल्लेबाज़ मोहित ने ये आतिशी पारी खेलने के बाद हंसते हुए कहा कि 'अभी मुझे इस पर यकीन करने में थोड़ा वक्त लगेगा.' मोहित ने गौतम गंभीर का ज़िक्र करते हुए कहा कि 'मैं उम्मीद करता हूं कि मेरी ये पारी गौतम भइया का ध्यान आकर्षित करेगी.' मोहित ने इस विस्फोटक पारी के बाद उम्मीद जताई कि गंभीर एक बार फिर उनमें विश्वास दिखाएंगे और उन्हें दूसरा मौका भी देंगे और वो बहुत खुश होंगे अगर ये मौका उन्हें आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स या किसी और टीम की तरफ से मिला तो क्योंकि मोहित ने आईपीएल नीलामी के लिए भी अपना नाम भेजा है.

मोहित ने कहा,'मैंने आईपीएल 10 की नीलामी के लिए अपना नाम भेजा है लेकिन मुझे नहीं पता कि मेरी ये पारी आईपीएल नीलामी में टीम ऑनर्स का मेरी तरफ ध्यान आकर्षित करवा पाएगी या नहीं. मैं आईपीएल में अपनी प्रतिभा को दिखाने का इंतज़ार कर रहा हूं.'

मोहित ने बताया कि 'आज विस्फोटक पारी के दौरान मेरे दिमाग में तब तक कोई भी रिकॉर्ड नहीं था जब तक मेरे साथी खिलाड़ी ने आकर मुझे नहीं बताया कि मैं दोहरे शतक की तरफ बड़ रहा हूं.' मोहित ने कहा,'विरोधी टीम की गेंदबाज़ी अच्छी थी लेकिन नई गेंद देखने के बाद मैंने अटैक करने का प्लान बनाया. 200 रन बनाने के बाद मैंने स्कोरकार्ड देखा और 5 ओवर बाकी थे तभी अगले 2 ओवर में मैंने 250 रन पूरे कर दिए. जिसके बाद अपने साथी से स्ट्राइक खुद के पास रखकर मैंने आखिरी ओवर में 30 रनों के साथ 300 रनों के आंकड़े को छुआ.'

आज रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवाने के बाद मोहित अहलावत एक बार फिर दिल्ली की रणजी टीम में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com