-->

Breaking News

दिल्ली और उत्तर भारत में भूकंप के झटके, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं, 5.8 रिक्टर स्केल पर तीव्रता

नई दिल्ली:दिल्ली एनसीआर और हिमाचल, हरियाणा, पंजाब और यूपी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये झटके रात 10:45 बजे  महसूस किए गए। खबरों  के मुताबिक उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में इसका केंद्र बताया जा रहा है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.8 बताई जा रही है। फिलहाल जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

30 सेकेंड तक ये झटके महसूस किए गए। दिल्ली एनसीआर के अलावा हिमाचल प्रदेश, पंजाब, यूपी और हरियाणा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि लोग डरे-सहमे लोग घरों से बाहर भागे। ऊंची इमारतों में रहने वाले लोगों ने भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए हैं।

भूकंप का केंद्र जमीन के 10 किलोमीटर नीचे था। देहरादून की ओर भूकंप की तीव्रता ज्यादा रही है। बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके काफी देर तक महसूस किए गए, देहरादून में झटकों के बाद लोग सड़कों पर निकल आए। देहरादून से मिली खबरों के मुताबिक लोग कुमाऊं, गढ़वाल की रेंज में झटके महसूस किए गए, पश्चिमी यूपी में भी झटके महसूस किए गए।

अभी तक किसी भी जगह से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली। भूगर्भ विज्ञानी के मुताबिक, 'अभी भूकंप के बाद के झटकों का खतरा है लेकिन इनकी तीव्रता कम होने की उम्मीद है।'

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com