-->

Breaking News

उत्तराखंड में आया जबर्दस्त भूकंप, लोगों में दहशत

देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर जबर्दस्त भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल है। यह earthquake रात में आया। जिसके बाद ठंड के बावजूद लोग घर से बाहर निकलने के लिए मजबूर हो गए। अभी तक किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

उत्तराखंड के चमोली जिले में शुक्रवार शाम भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। इससे भयभीत लोग घरों से बाहर निकल आए। रिक्टर पैमाने पर earthquake का परिमाण 3.6 आंका गया।
 
भूकंप का झटका शाम सात बजकर पांच मिनट और 48 सेकंड पर महसूस किया गया। चमोली और इसके आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए। मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार भूकंप का केंद्र अक्षांक्ष 30.5 डिग्री उत्तर और देशांतर 79.2 डिग्री पूरब में चमोली में था।
 
10 किमी की गहराई वाले भूकंप का परिमाण 3.6 था। इससे नुकसान की संभावना नहीं है। उधर, राज्य आपदा न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र के मुताबिक चमोली जिले में कहीं से भी किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। बता दें कि इससे पहले भी कई बार भूकंप आ चुका है। वहीं ऐसा अनुमान लगाया गया था कि यहां जबर्दस्त भूकंप आ सकता है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com