-->

Breaking News

जिला अस्पताल में निःशुल्क भोजन की व्यवस्था प्रसादम शुरू

सुरेन्द्र त्रिपाठी
उमरिया : उमरिया जिले के कलेक्टर अभिषेक सिंह ने जन सहयोग से जिला अस्पताल में निःशुल्क भोजन की व्यवस्था शुरू करवाई, शहडोल सांसद एवं आदिम जाति कल्याण मंत्री, अधिकारी गण और नागरिक शामिल हुए, उम्मीद किये कि यह योजना निरंतर चलाती रहेगी |

उमरिया जिले में गरीबी और पिछडापन देख कर जिले के कलेक्टर अभिषेक सिंह जिले के एस पी के साथ मिल कर जन सहयोग से जिला मुख्यालय परिसर में प्रसादम के नाम से नया से नै योजना शुरू किये | कलेक्टर अभिषेक सिंह बताये कि उमरिया जिला पिछड़ा हुआ है, जिला अस्पताल में जब लोग आते हैं तो उनके परिजनों को खाना नहीं मिलता है और बहुत से लोग ऐसे हैं जिनको एक टाईम का खाना नसीब नहीं होता है, यह देख कर बहुत दिनों से मन में ऎसी इक्छा थी कि कुछ ऐसा काम शुरू किया जाय किन्तु इतना बड़ा कार्यक्रम शुरू करने के लिए बहुत सारे जन सहयोग की आवश्यकता थी इसलिए इसमें विलम्ब हुआ और मुझे खुशी है कि यह योजना शुरू हो गई और साथ में यह भी खुशी है उमरिया के जन सहयोग ने काफी भागीदारी की है और लगभग ऐसी स्थाई व्यवस्था हो गई है कि यह योजना चलती रहेगी |

वहीँ जिले के एस पी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला कहे कि हम और कलेक्टर साहब जिले में रहें या न रहें यह योजना चलती रहेगी, पीड़ित मानवता की सेवा के लिए जो कलेक्टर साहब की जो अभिनव पहल है इअसमें ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ें, जन अभियान के रूप में सामने आयेगा ऐसा मेरा विश्वास है, पुलिस विभाग की तरफ से जो भी सहयोग हो सकेगा उसके लिए मैं प्रतिबद्ध हूँ, कलेक्टर साहब से मेरी विस्तृत चर्चा हो चुकी है क्यूंकि यहाँ इन सब चीजों की चर्चा यहाँ कोई मतलब नहीं है, लेकिन पुलिस विभाग पूरे तन, मन, धन से इसमें सहयोग करेगा, मुझे ऐसा लगता है की जैसा आप लोग कहते हैं ट्रांसफर होने के बाद भी यह योजना चलती रहेगी कलेक्टर साहब और मैंने ऐसी व्यवस्था कर दी है कि हम लोग के जाने के बाद भी यह योजना निरंतर चलती रहेगी और लोगों को फ़ायदा मिलता रहेगा |

वहीँ प्रसादम योजना के शुरुवात पर पहुंचे आदिम जाति कल्याण मंत्री और शहडोल संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्ञान सिंह ने कहा कि मेरे जीवन काल और राजनैतिक जीवन में ऐसे अनूठे और अविस्मरणीय योजना की पहली बार शुरुआत हो रही है मेरे को काफी प्रसन्नता है इससे मानव प्राणी को बहुत बड़ी प्रेरणा मिलेगी, कुछ सेवा की भावना जिसमें होगी उनके अंतरात्मा में एक अलख जगेगी, पत्रकारों, प्रशासनिक अधिकारीयों की और से भी जो सहयोग देने का निर्णय लिया गया है बहुत अच्छा प्रोग्राम है और इसमें मुझे उम्मीद है कि हर वर्ग के लोगों का सहयोग मिलेगा और मेरी और से भी नहीं कहना चाहूंगा लेकिन मुझे शुभ अवसर मिलेगा सहयोग करने का मेरे मन को शांति होगी |

हालाँकि जिले के कलेक्टर की जन सहयोग से पीड़ित मानवता के सेवा की यह पहल अति सराहनीय कदम है वहीँ यह देखना होगा कि कब लोग आगे आकर इस योजना को चलने में सहयोग करते हैं |

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com