-->

Breaking News

राशन कार्ड से आधार लिंक नहीं तो नहीं मिलेगा राशन

एमपी ऑनलाइन न्यूज़ रिपोर्टर राज पंत
राशन कार्डधारियों के डाटाबेस में आधार नम्बर की प्रविष्टि होने पर ही मिलेगा राशन
गुना। राशन कार्डधारी हितग्राहियों को अब तभी शासकीय उचित मूल्य दुकानों से राशन मिलेगा, जब उनके डाटाबेस में आधार नम्बर की प्रविष्टि हो जाएगी। जिला आपूर्ति अधिकारी ने डाटाबेस में आधार नम्बर की प्रविष्टि होने से छूटे राशन कार्डधारियों के आधार नम्बर की प्रविष्टि करने के सहायक एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। जिला आपूर्ति अधिकारी ने सहायक एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि माह अगस्त से आधार विहीन पात्र परिवारों से राशन वितरण के समय उचित मूल्य दुकान पर अथवा ग्राम पंचायत स्तर पर आधार नंबर की छायाप्रति मय समग्र परिवार आईडी के प्राप्त की जाए।

इस प्रकार संकलित आधार नंबर की प्रविष्टि पीओएस मशीन अथवा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी के लॉगिन से प्रविष्ट कराई जाएगी। जिला आपूर्ति अधिकारी ने हिदायत दी है कि इस बात का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए कि माह अगस्त 2017 की राशन सामग्री प्राप्त करते समय परिवार के सभी सदस्यों के आधार नंबर, आधार पंजीयन की रसीद की प्रति उचित मूल्य दुकान पर उपलब्ध कराने पर ही हितग्राहियों को राशन सामग्री का वितरण किया जाएगा जिसकी जानकारी उनके कार्यालय में उपलब्ध कराई जाए।

जिला आपूर्ति अधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि ग्रामोदय अभियान के अंतर्गत विलोपित करने वाले परिवारों की सूची से जनपद कार्यालय में बैठकर आईडी प्राप्त कर तत्परता से जानकारी जिला आपूर्ति कार्यालय को प्रेषित की जाए। जबकि 1 व 2 सदस्यों वाले अन्त्योदय परिवारों की जांच कराकर जानकारी शीघ्र उनके कार्यालय में भेजी जाए। उन्होंने चार माह से मशीनों से राशन नहीं लेने वाले परिवारों की सूची की जांच कराकर अपात्र परिवारों की सूची कार्यालय को भिजवाने के निर्देश भी दिए हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com