-->

Breaking News

श्री गोवद्र्धन जी की पूजन से मनोकामना पूर्ण होती है: साध्वी मीरा दीदी



धर्म की स्थापना के लिए होता है भगवान का अवतरण

श्रीमद् भागवत सप्ताह के तहत भव्य गोवद्र्धन पूजा संपन्न

गुना, ब्यूरो। स्थानीय प्रताप छात्रावास परिसर में चल रही श्रीमद् भागवत कथा में भगवान कृष्ण का जन्म एवं श्रीगोवर्धन पूजा के तहत भव्य झांकी लगाई गई एवं नवम, दशम स्कन्ध कथा का वर्णन किया गया। आनंद का दूसरा नाम ही उत्सव है। नंद महोत्सव, श्रीगोवर्धन पूजा महोत्सव भगवान की लीलाओं से साक्षात्कार कराते हैं। जहां सत्संग होता है श्री हरि की चर्चा होती है वहां भगवान साक्षात  प्रकट होते हैं। पंचम दिवस में दशम स्कन्ध में वर्णित भगवान की बाल लीलाओं की सरस लीलाओं का कथाव्यास मीरादीदी के मुखारबिंद से सुनकर सभी श्रद्धालु भाव विभोर हो गए। मीरा दीदी उज्जैन के भावपूर्ण संगीतमय भजनों की प्रस्तुति से शहर का माहौल भक्तिमय हो उठा है। कथा के दौरान अंतर्राष्ट्रीय  पुष्टिमार्गीय वैष्णव परिषद के जिलाध्यक्ष कैलाश मंथन ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं में नंद महोत्सव एवं गोवर्धन पूजा का विशेष महत्व है। कलियुग में श्री गिर्राजजी के पूजन से सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति रही। दीदी की कथा सुनने के लिए प्रतिदिन जनसैलाब उमड़ रहा है।

गिर्राज जी की यात्रा के लिए विशेष टे्रनें चलार्इा जाए

अंतर्राष्ट्रीय पुष्टिमार्गीय परिषद मप्र, विराट हिन्दू उत्सव समिति, चिंतन मंच सहित अनेकों सामाजिक धार्मिक संगठनों ने भारत सरकार प्रदेश सरकार से मांग की है कि अंचल एवं मध्यभारत  से प्रतिमाह लाखों श्रद्धालु पूर्णिमा पर बृजधाम श्री गिर्राज जी, गोवर्धन, वृद्धांवन, मथुरा क्षेत्र की यात्रा करते हैं। रेलवे को सर्वाधिक रिकार्ड राजस्व भी क्षेत्रीय जनता से प्राप्त होता है। इसलिए मध्यक्षेत्र गुना से मथुरा के लिए विशेष टे्रन चलाई जाए। इस हेतु प्रशासन के माध्यम से केंद्र सरकार के सामने मांग रखी गई है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com