-->

Breaking News

सुभाषचंद्र जयंती पर छात्र-महोत्सव शुरू



नेताजी की किताब व पोस्टर का हुआ विमोचन घर-घर नेताजी के विचार पहुंचाने का लिया संकल्प

गुना, ब्यूरो। आजादी आंदोलन के महानायक नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की 121वीं जयंती को छात्र संगठन ऑल इण्डिया डीएसओ द्वारा महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। जिसके तहत 1 जनवरी से नेताजी की याद में शहर के विभिन्न स्कूलों के साथ-साथ आरोन, बीनागंज, कुम्भराज के आधे सैकड़ा से अधिक स्कूलों में क्रांतिकारियों के जीवन संघर्ष को लेकर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। साथ ही प्रत्येक विद्यालय के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को मैडल व नेताजी की किताब भेंटकर सम्मनित किया गया।

इसी क्रम में मंगलवार सुबह स्थानीय पीजी कॉलेज में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के अवसर पर विभिन्न संगठनों के युवाओं व छात्र-छात्राओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पण करते हुए उन्हें याद किया. साथ ही पीजी कॉलेज गुना में संगठन द्वारा सचित्र प्रदर्शनी लगाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए. छात्रों द्वारा नेताजी के विचारों से संबंधित पोस्टर व किताब का विमोचन कॉलेज प्रांगण में किया गया। इसके अलावा संगठन ने शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर नेताजी की याद में सचित्र विचार प्रदर्शनी लगाकर पुष्पार्पण कार्यक्रम किए। डीएसओ के जिला सचिव अजीतसिंह पंवार ने बताया कि आज घर-घर में नेताजी के विचारों को पहुंचाने का काम आम छात्र-नौजवानों को मिलकर करना होगा ताकि समाज में व आने वाली पीढ़ी के सामने एक बेहतर आदर्श स्थापित किया जा सके। नेताजी जैसे महान आदर्श व विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के मकसद से 23 जनवरी से संगठन द्वारा 'शिखा बचाओं-मानवता बचाओ धर्मनिरपेक्ष मूल्य बचाओ अभियान किया जा रहा है। जिसका समापन 29 जनवरी को किया जाएगा। उन्होंने इस अभियान में आम-अवाम से शामिल होने व नेताजी के विचारों को हर घर तक पहुंचाने की मुहिम को सफल बनाने की अपील की है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com