-->

Breaking News

रीवा के शेर कहे जाने वाले श्रीनिवास तिवारी का निधन


रीवा : रीवा कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री निवास तिवारी का दिल्ली के स्कॉट अस्पताल मे निधन .93 वर्ष के थे श्री तिवारी साँस लेने मे तकलीफ व फेफडे मे इन्फेक्शन से थे ग्रसित, कांग्रेस कार्यालय में दी गई श्रद्धांजलि। श्रीयुत श्रीनिवास तिवारी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष मध्यप्रदेश का दिल्ली में निधन उनके नाती विवेक तिवारी ने निधन की पुष्टि की।

मंगलवार को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी को संजय गांधी अस्पताल रीवा में भर्ती कराया गया था जहां से उन्हें बुधवार की दोपहर एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया| जहाँ उनका इलाज चल रहा था। चिकित्सकों ने बताया था कि उन्हें सीने में संक्रमण के चलते सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

मध्य प्रदेश की राजनीति में एक दिग्गज नेता के रूप में उनकी पहचान थी| श्रीनिवास तिवारी को रीवा का सहेड शेर कहा जाता था। समाजवादी पृष्ठभूमि से कांग्रेस में आये श्री तिवारी अस्सी और नब्बे के दशक में विंध्य की सियासत में सिरमौर माने जाते थे  । जब मुख्यमंत्री के तौर पर अर्जुन सिंह काबिज थे तब भी श्री तिवारी का विंध्य की सियासत में दबदबा था । दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में वे मप्र विधानसभा के अध्यक्ष रहे ।  श्रीनिवास तिवारी का अपना एक अलग ही तरह का वर्चस्व था| प्रदेश की राजनीति में उनकी छवि एक शेर की तरह ही थी, उनकी बुलंद आवाज के कारण विधानसभा में उनकी बातों को कोई टाल नहीं पाता था। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी उन्हें अपना गुरू मानते थे।वहीं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर अपना घनिष्ट मित्र मानते हुए मुलाकात पर उनके पैर छूने से नहीं हिचकते। विस अध्यक्ष के दौरान उन्होंने पहली बार विधानसभा में मार्शल का उपयोग कर चर्चा में आए थे। इसके साथ ही उन्हें सख्त विस अध्यक्ष के रूप में भी ख्याति मिली थी और उनके कार्यकाल में पक्ष और प्रतिपक्ष दोनों के बीच बेहतर समन्वय के लिये भी उन्हें जाना जाता रहा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com