-->

Breaking News

चुनाव आयोग को नहीं बनने देंगे मोदी आयोग : आप



मप्र के 116 विधायकों के लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपकर तत्काल कार्यवाही की मांग की।

सतना : आम आदमी पार्टी जिला इकाई सतना ने सोमवार को धवारी स्थित कलेक्ट्रेट में पहुंचकर चुनाव आयोग के खिलाफ प्रदर्शन किया। और राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन कलेक्टर को सौंपकर मांग की कि मध्य प्रदेश की वर्तमान विधानसभा के 116 विधायकों की सदस्यता लाभ के पद पर पदस्थ होने के कारण भारतीय संविधान के अनुच्छेद 191 (1) (क), अनुच्छेद 192 एवं लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के अंतर्गत तत्काल प्रभाव से समाप्त की जाए।

प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी के जिला सचिव व सतना विधानसभा के संयोजक डॉ अमित सिंह ने कहा कि देश को बड़ी मुश्किल से लोकतंत्र मिला है। इसको खत्म करने का काम चुनाव आयोग न करे। यह देश दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। यह हजारों लोगों की कुर्बानियों से बना है। आम आदमी पार्टी किसी भी हालात में इस लोकतंत्र को खत्म नहीं होने देगी।

चुनाव आयोग ने दिल्ली में बहुत जल्दी कार्यवाही की, अब मध्य प्रदेश में भी इसी तेजी से कार्यवाही करनी चाहिए। लेकिन लगता है कि यहां वह तेजी दिखाई नहीं देगी, क्योंकि अगर सही कार्यवाही की गई तो मध्य प्रदेश की सरकार ही नहीं बचेगी। दिल्ली की सरकार पर तो चुनाव आयोग की कार्यवाही का कोई फर्क नहीं पड़ा है।

उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी ने 04 जुलाई 2016 को लाभ के पद के अंतर्गत 116 विधायकों की सदस्यता रद्द करने की शिकायत तमाम सबूतों के साथ की थी। इतने गंभीर विषय पर डेढ़ वर्ष बाद भी किसी तरह की कार्यवाही नहीं की गई है।

प्रदेश की वर्तमान विधानसभा में 116 विधायक/सदस्य ऐसे पद पर पदस्थ हैं, जो लाभ के पद के दायरे में आते हैं। विधायक जैसे संवैधानिक पदों पर रहते हुए संविधान और कानून का खुला उल्लंघन गंभीर विषय है। उपरोक्त विधायकों की सदस्यता भारतीय संविधान के अनुच्छेद 191 (1) (क), अनुच्छेद 192 एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के अंतर्गत रद्द या समाप्त किए जाने योग्य हैं।

इस मौके पर डॉ अमित सिंह के अलावा वीरेंद्र सहाय सक्सेना,विनोद सोनी,अनुराग सिंह,संजय बंका,दीपक बुधौलिया,गणेश चतुर्वेदी,धर्मेंद्र मिश्रा,निशान्त श्रीवास्तव,मेदनी प्रताप सिंह,उमेश गौतम,विकाश कुशवाहा, मुकेश पटेल,राकेश कुमार बंसल,वीरू रजक,शिवमहेश वर्मा,पवन मिश्रा,दिनेश ड़ोहर,अभिषेक लखेरा,दिनेश लखेरा,अंशुल पांडे, कृष्ण विश्वकर्मा,चेतन विश्वकर्मा,राजबहादुर पाल,देवेंद्र गर्ग,देवराज उर्मलिया,विवेक पाण्डे
,प्रशान्त सिंह तिवारी,ऋषभ तिवारी,अमन पांडे, आशीष पांडे, हिमांशु तिवारी,अनुराग गर्ग,जीतेन्द्र मिश्रा, हर्षित त्रिवेदी,संजय नागदेव,अशरफ मलिक सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। 


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com