-->

Breaking News

सभी सहरिया बस्तियों में लगेंगे ट्यूबवेल, कलेक्टर ने दिए सर्वे के निर्देश

राजकुमार पंत एमपी ऑनलाइन न्यूज़


गुना, ब्यूरो। जिले में स्थित सभी सहरिया बस्तियों में जल आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने हेतु हैंडपंप/ ट्यूबवेल लगवाए जाएंगे। कलेक्टर ने इसका सर्वे कराने के कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने ये निर्देश सोमवार को यहां सम्पन्न हुई समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती नीतू सिंह एवं अपर कलेक्टर मिट्ठूलाल कनेल समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


कलेक्टर ने सहरिया बस्तियों में हैंडपंप उत्खनन कराने हेतु जल्द सर्वे कराने के कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह कार्य जल्द पूर्ण किया जाए और कोई भी ऐसी सहरिया बस्ती जहां हैंडपंप की आवश्यकता है, सर्वे से छूटे नहीं। कलेक्टर ने सहरिया मद से हैंडपंप/ट्यूबवेल उत्खनन कराने हेतु राशि की व्यवस्था करने के प्रभारी जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण को निर्देश दिए।  कलेक्टर ने मंडी सचिव से सफाई ली कि उनका ध्यान मंडी में प्लाट काटकर व्यापारियों को विक्रय किए जाने की ओर आकर्षित किया गया है। मंडी सचिव ने  कहा कि सर, ऐसा नहीं है। कलेक्टर ने कहा कि ऐसा कदापि न किया जाए, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने मंडी सचिव को निर्देश दिए कि जब किसानों के खातों में भावांतर भुगतान योजना की राशि जमा कराई जा चुकी है, तो इससे संबंधित सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों को तत्काल विलोपित किया जाए। कलेक्टर ने मण्डी कर्मियों के साथ बैठकर इस तरह की शिकायतों का निस्तारण कराने के उप संचालक कृषि को निर्देश दिए। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों का तत्परता से निस्तारण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने सीमांकन के लंबित प्रकरणों का जल्द निराकरण करने के अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व को निर्देश दिए। कलेक्टर ने राशन पर्चियों के वितरण की ताजा स्थिति की जिला आपूर्ति अधिकारी से जानकारी लेते हुए कहा कि कोई भी पात्र राशन उपभोक्ता राशन पर्ची से छूटना नहीं चाहिए। कलेक्टर ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई अपात्र राशन उपभोक्ता राशनपर्ची से ना जुड़ जाए और कोई पात्र उपभोक्ता राशन पर्ची से वंचित ना हो जाए। कलेक्टर ने आपस में समन्वय से शासकीय कार्य संपादित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। 


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com