-->

Breaking News

वर्ष के अंत तक सभी घरो मे होगा बिजली का कनेक्षन: गणेश सिंह



सतना जिले मे सांसद ने समोराह पूर्वक की सौभाग्य योजना की लांचिग
 
अबधबिहारी सिंह एमपी ऑनलाइन न्यूज़ ब्यूरो
सतना : सांसद गणेश सिंह ने कहा कि दिसम्बर 2018 तक सतना जिले के सभी घरो मे बिजली का कनेक्षन पहुॅचाकर शत-प्रतिशत विद्युतीकरण सुनिष्चित किया जायेगा। सांसद शनिवार को टाउन हाल सतना मे आयोजित प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना सौभाग्य की जिले मे लांचिग समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा सिंह, महापौर ममता पाण्डेय, वन समिति के सभापति उमेष प्रताप सिंह, पार्षद भगवती प्रसाद पाण्डेय, सांसद प्रतिनिधि नीता सोनी, अषोक पाण्डेय, अधीक्षण यंत्री बी0के0जैन, कार्यपालन यंत्री एस0के0सिंह, लवकेष साहू भी उपस्थित थे।
 
सांसद गणेष सिंह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जलन कर जिले मे सौभाग्य योजना का विधिवत् शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होने कहा कि देष के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रो के सभी घरो मे विद्युतीकरण सुनिष्चित करने की यह सौभाग्य योजना अपने नाम के अनुरूप ही उद्देष्यो को पूरा करने मे सार्थक साबित होगी। उन्होेने बताया कि जिले के 3 लाख 85 हजार 786 घरो मे से 2 लाख 97 हजार 558 घरो मे बिजली के कनेक्षन पहुॅचाये जा चुके है। शेष 88 हजार 228 घरो मे सौभाग्य योजना के तहत दिसम्बर 2018 तक निःषुल्क कनेक्षन उपलब्ध करा दिये जायेगें। उन्होने कहा कि जिला पंचायत के माध्यम से गाॅवो में ग्राम सभाये बुलाकर और शहरी क्षेत्रो मे वार्ड सभा बुलाकर वंचित गरीब हितग्राही सर्वेक्षित किये जाये ताकि योजना से कोई भी अछूता नही रहे।
 
सांसद श्री सिंह ने कहा कि सतना जिले के जनगणना 2001 के अनुसार सभी 500 की आबादी वाले गाॅव पक्की सडको से जोड दिये गये है। जिले मे प्रधानमंत्री सड़क योजना से 1538 कि0मी0 और लोक निर्माण विभाग द्वारा 2 हजार कि0मी0 सड़को का निर्माण किया गया है। विकास के दौर मे अब सतना जिला पिछडे जिले होने के दायरे से बाहर आकर प्रगतिषील जिले की श्रेणी मे शामिल हो गया है। विकास के सूचकांको के आधार पर प्रदेष के 6 पिछडे ेजिलो मे अब सतना का नाम शामिल नही है। 

सांसद ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार लोगो के कल्याण और भलाई के लिये पूरे मन से नित नई योजना बनाकर अच्छे ढंग से क्रियान्वित कर रही है। उन्होने कहा कि अधिकारियो और कर्मचारियो का यह परम दायित्व है कि सरकार की मंषा के अनुरूप समर्पित भावना से योजनाओ कार्यक्रमो का लाभ जनता तक पहुॅचाये। विद्युत कम्पनी से संबंधित आम उपभोक्ताओ की समस्याओ की चर्चा करते हुये सांसद ने कहा कि विद्युत कम्पनी द्वारा सरकार की मंषा के अनुरूप पूरी संवेदनषीलता के साथ काम किया जाना चाहिये ताकि सरकार की छबि पर विपरीत असर नही पडें। अधीक्षण अभियंता बी0के0जैन ने बताया कि सौभाग्य योजना मे जिले के शेष रहे 88 हजार 228 घरो मे दिसम्बर 2018 तक बिजली कनेक्षन पहुॅचाने का लक्ष्य है। इसकी डी0पी0आर0 केन्द्र सरकार को भेज दी गई है। इसके पूर्व संचालित कम्पनी की योजनाओ दीनदयाल ग्राम ज्योति और आई0पी0डी0एस0 योजनाओ से 6 हजार 59 घरो की विद्युतीकरण किया गया है। गरीब परिवारो को पूरी तरह निःषुल्क और ए0पी0एल0 परिवारो को 50 रूपये की 10 आसान मासिक किष्तो मे सौभाग्य योजना मे विद्युत कनेक्षन घर तक पहुॅचाकर दिया जायेगा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com