-->

Breaking News

एसआरएस 2016 की रिपोर्ट जारी, शिशु मृत्यु दर में म.प्र.में आई कमी





भोपाल : जनगणना निदेशालय ने अपनी एसआरएस 2016 की रिपोर्ट जारी की है, जिसके मुताबिक पांच वर्ष से कम आयु के बच्चों की मृत्यु दर में 7 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है। नेशनल हेल्थ मिशन के संयुक्त संचालक बी.एल चैहान का कहना है कि  पांच से कम उम्र के बच्चों में बाल मृत्यु दर वर्ष 2015 में 62 से गिरकर 55 प्रति हजार हुई है,साथ ही उन्हानें कहा कि शासन द्वारा शिशुओं और माताओं की मौत कम करने के चलाई जा रही  योजनाएं के कारण मध्यप्रदेश को शिशु स्वास्थ्य के क्षेत्र में यह उपब्धियां मिली है।

गौरतलब है कि गंभीर कुपोषित बच्चों के प्रबंधन के लिये प्रदेश में 315 पोषण पुनर्वास केन्द्र संचालित है,जिनमें 5 वर्ष तक के गंभीर कुपोषित बच्चों को उपचार किया जा रहा है। वही हम आपकों बता दे की केन्द्र और राज्य शासन द्वारा इन योजनाओं पर हर साल 1800 करोड़ रूप्ये खर्च किये जा रहे है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com