-->

Breaking News

स्मार्ट सिटी और स्मार्ट स्टेशन के संबंध में डी.आर.एम. रेलवे ने जिला प्रशासन से की चर्चा



अबधबिहारी सिंह "निक्की" एमपी ऑनलाइन न्यूज़ ब्यूरो
सतना, ब्यूरो : जबलपुर मण्डल के रेल प्रबंधक (डी0आर0एम0) डाॅ0 मनोज सिंह ने रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियो के साथ सोमवार को होटल भरहुत में कलेक्टर मुकेश कुमार शुक्ला और आयुक्त नगर निगम प्रतिभा पाल सहित जिला प्रशासन के अधिकारियो के साथ बैठक कर स्मार्ट सिटी और स्मार्ट स्टेशन को विकसित करने के संबंध में रेलवे और जिला प्रशासन के अधिकारियो से परस्पर चर्चा की। इस मौके पर महापौर ममता पाण्डेय, एस0डी0एम0 बलवीर रमन भी उपस्थित थे।


आयुक्त नगर निगम प्रतिभा पाल ने इस दौरान सतना शहर के बाजार स्थित मुख्य मार्ग के किनारे की दुकानो को रेलवे की तरफ शिफ्टिग करने के लिये आवश्यक रेलवे भूमि की मांग का प्रस्ताव रखा। कलेक्टर ने रेलवे द्वारा नगर निगम प्रशासन को दी जाने वाली इस भूमि के बदले जिले मे रेलवे स्टेशनो के विस्तार अथवा रेलवे के कार्य हेतु जिले मे कही भी आवश्यकतानुसार भूमि उपलब्ध कराने की बात कही। डी0आर0एम0 डाॅ0 मनोज सिंह ने बताया कि रेलवे की भूमि को अदला बदली करने का अंतिम निर्णय रेलवे बोर्ड द्वारा लिया जाना है। इसके लिये वे अपनी सहमति प्रस्ताव प्रस्तुत कर देगें। जिला प्रशासन और रेलवे के अधिकारियो के साथ हुई बैठक में कैमा मे सेटेलाईट स्टेशन मुख्त्यारगंज और उचेहरा क्रांसिग रेलवे ओव्हर ब्रिज मालगोदाम शिफ्टिंग तथा खुटहा मे पुलिया पर अण्डरब्रिज के संबंध में भी चर्चा की गई। डी0आर0एम0 ने कहा कि स्मार्ट सिटी सतना के लिये वे आवश्यक हरसंभव सहयोग करेगें। वहीं स्मार्ट सिटी सतना के रेलवे स्टेशन को सौन्दर्यीकरण कर स्मार्ट सिटी स्टेशन बनाने के लिये भी जिला प्रशासन और नगरीय प्रशासन से अपेक्षा रखते है। बाद में डी0आर0एम0 और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियो ने कलेक्टर और आयुक्त नगर निगम के साथ प्रस्तावित भूमि और शहर मे बदले मे रेलवे को आबंटित की जा सकने वाली पुरानी आबकारी के स्थल का भी निरीक्षण किया।


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com