-->

Breaking News

सीधी जिले में रुकेगी दोनो ट्रेन फिर भी आंदोलन क्यों: सांसद श्रीमती रीती पाठक

 
सीधी :रेल महापंचायत के बाद अब रेल रोको आंदोलन मडवास ग्राम में किया गया जिसमें लगभग 8 से 10 हजार ग्रामीणों आंदोलन में शामिल हुए। मांग थी सिंगरौली से चलकर भोपाल दिल्ली जाने वाली ट्रेन का स्टॉपेज मडवास स्टेशन पर हो, परंतु एक बात हमारे समझ में नहीं आई कि इससे पहले महापंचायत बुलाई गई थी। फिर उसका निराकरण नहीं हो पाया दूसरी बार फिर आंदोलन किया गया और रेल प्रबंधक द्वारा 2 महीने का लॉलीपॉप थमा दिया गया आश्वासन के नाम पर।

फिर आंदोलन करने वाले कैसे मान गए यह सोचने वाली बात है जब हमने इस विषय पर रेल की लड़ाई लड़ रही सीधी सिंगरौली सांसद श्रीमती रीती पाठक से फोन से बात की तो उन्होंने हमें पूरी वास्तविकता बताई कि रेल की राजनीति और जनता को भ्रमित कर आंदोलन किया जा रहा है। जबकि दोनों ट्रेन के स्टॉपेज के लिए मैंने रेल मंत्री से मिलकर लोकसभा में भी इस विषय पर चर्चा की है।

जानिए सांसद महोदय ने क्या कहा...
12 अगस्त को सिंगरौली से रेल की मंजूरी मिली और चली मैंने रेल मंत्री से मिलकर स्टॉपेज पर चर्चा की तथा 22 नवंबर को पुणे पत्र लिखकर अवगत करवाया गया 27 नंबर को अपने क्षेत्रीय विधायक के साथ रेल मंत्री से मुलाकात की और अधिकारियों को पत्र लिखकर रेल बोर्ड द्वारा मडवास स्टेशन की जाकारी रेल बोर्ड द्वारा भेजने को कहीं 29 दिसंबर को पूरी जानकारी भेज दी गई, जब सारी जानकारियां रेल अधिकारियों के पास पहुंच चुकी है और उस पर मंजूरी भी मिलने की कगार पर है तो आंदोलन करने का क्या तात्पर्य है यह मेरे समझ से परे है रही बात रेल का श्रेय लेने की तो मैं इस पर नहीं हूं मैं यह चाहती हूं कि मेरे जिले वासियों को रेल की सुविधा मुहैया हो जिसके लिए मैं हमेशा तैयार हूं रही बात रेल स्टॉपेज की तो कुछ लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं  राजनीति करें पर ऐसी राजनीति करें जिससे जनता का हित हो ऐसी बहुत सारी मुद्दे हैं जिस पर राजनीतिक करें जैसे केंद्र की योजनाएं जो जमीनी स्तर तक नहीं पहुंच पा रही हैं जो इनके हकदार हैं इस विषय पर आंदोलन करें या लड़ाई करें जिस पर चुने हुए जनप्रतिनिधियों के दायित्व बनता है।

मैं भी जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हूं और मुझे भली भांति मालूम है कि जिला पंचायत अध्यक्ष का क्या काम होता है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com