-->

Breaking News

DHAR NEWS : सीएम हेल्प लाईन की शिकायतो का गुणवत्ता पूर्ण निराकरण सुनिश्चित करे : कलेक्टर श्री सिंह



धार। सीएम हेल्प लाईन की शिकायतो का गुणवत्ता पूर्ण निराकरण सुनिष्चित करे इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाष्त नही होगी । सभी अधिकारी इन शिकायतों को गंभीरता से ले और समयसीमा में निराकरण करे। यह निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने सोमवार को यहॉ जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित प्रशिक्षण में दिये।
 
सिंह ने सभी मैदानी अधिकारियों द्वारा गुणवत्ता पूर्ण शिकायतों के  निराकरण के प्रतिशत  में कमी आने पर नाराजगी व्यक्त की और उन्हे सख्त निर्देश दिये है कि वे  सीएम हेल्प लाईन पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निराकरण में सर्वोच्च प्राथमिकता दे । इस संबध में अपने अधीनस्थ अधिकारियों को भी आवष्यक दिषा निर्देश दे। श्री सिंह ने अधिकारियों से कहा कि वे प्रत्येक प्रकरण में स्वयं षिकायतकर्ता से चर्चा कर संतुष्ट करे। साथ ही प्राप्त प्रकरण के निराकरण के लिए की गई कार्यवाही से षिकायतकतार्ओं को तत्काल अवगत कराना सुनिष्चित करे । यदि किसी षिकायत का निराकरण सम्पूर्ण रूप से या अपूर्ण रहता है तो संबधित अधिकारी के विरूद्ध प्रावधान अनुसार कार्यवाही सुनिष्चित की जावेगी। इस प्रषिक्षण में अधिकारियो को सीएम हेल्प लाईन के निराकरण के संबध में बारिकी से विस्तार से प्रषिक्षण दिया। 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com