-->

Breaking News

धूमधाम के साथ मना शहडोल में कृष्णजन्मोत्सव

धूमधाम के साथ मना शहडोल में कृष्णजन्मोत्सव

शहडोल / प्रदीप मिश्रा -8770089979

शहडोल सहित पूरे देश मे कृष्ण जन्मोत्सव के कार्यक्रमो की धूम मची थी कही मटकी कही भंडारे कही जयघोष के नारों से पूरा शहर इस महामहोत्सव में रंगा हुआ था।
सोशलमीडिया में दिखे कान्हा
यहा हर समाज धर्म प्रेमियों ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी में जमकर उत्साह मनाया । वही हर घर परिवार में भी किसी ने अपने बेटे, बेटियों ,को कृष्ण के रूप में सजा धजा कर मोर मुकुट बाँसुरी की मनमोहक प्रस्तुति के साथ सोशलमीडिया पर रंग दिया था।जिससे फेसबुक, वाट्सअप सहित अन्य सोशलमीडिया पर धूम मचा दी थी।
शहर से गली तक मटकियां फोड़ कार्यक्रम
शहर में मटकी फोड़ कार्यक्रमो में हर तिराहे चौराहे गली मोहल्लों में मनाया गया। गांधी चौक, गुरुनानक चौक,बुढ़ार चौराहा, शेर चौक, पुरानी बस्ती, सोहगपुर, पांडवनगर, रेल्वे कालोनी, हाउसिंग बोर्ड कालोनी, दरभंगा चौक,घरोला मोहल्ला ,नया व पुराने बस स्टैंड सहित शहर के कई स्थानों में यह आयोजन किये गए थे। कई गोविंदाओं की टीमो ने मटकी फोड़ कर समिति द्वारा निर्धारित उत्शाहीत पृस्करत राशि फल फूल सहीत दही हांडी का प्रसाद रूप में प्राप्त किया।इस कार्यक्रम में लोगो का अच्छा खासा उत्साह देखने को मिला।
जगह जगह भंडारे के आयोजन

कृष्णजन्मोत्सव के अवसर पर जगह जगह भंडारे व प्रसाद का वितरण किया गया। रेल्वे कालोनी, पांडवनगर, पुराने बस स्टैंड में लल्लू टी स्टाल के संचालक लल्लू भईया सहित अन्य सहयोगियों के सहयोग से भंडारे का आयोजन दोपहर 12बजे से चालू कर दिया गया था  वही रंगारंग कार्यक्रम में लोगो को पुरुस्कृत भी किया गया।
यादव महासभा की विशाल शोभा यात्रा
शहडोल में कई वर्षों से श्री कृष्ण जन्माष्टमी के महोत्सव में शहर के  अखिल भारतीय युवा यादव महासभा ने भव्य कार्यक्रम का आयोजन कर शहर में उत्साह का रंग ही कुछ और कर दिया था। आकर्षण का केंद्र चलित झांकी में कृष्ण राधा की मनमोहक छवि के नाचने गाने व सुदामा चरित्र की मनमोहक छवि लोगो को लुभाती रही ।शोभायात्रा जयस्तम्भ चौक से शाम 5 बजे से निकली जो कि पुराने बस स्टैंड, राजेन्द्र टाकीज,गांधी चौक, से बुढ़ार चौराहा होते हुए दुर्गा माता मंदिर में आंनद उत्साह के साथ सैकड़ो की तादात में श्रद्धालुओं उपस्थित थे।युवा यादव महासभा के अध्यक्ष राकेश यादव ने यह बताया कि यह कार्यक्रम हर कृष्णजन्मोत्सव में विगत कई वर्षों से किया जा रहा है इस कार्यक्रम में यादव समाज सहित अन्य समाज के लोगो से सफल होता है वही इस कार्यक्रम में सभी कार्यकर्ताओं का विशेष योगदान रहा करता है इनके बिना इतना बड़ा कार्यक्रम आनंदपूर्ण होना मुश्किल हो जाता है।

जैतपुर के खोडरी में युवाओं का जोश
जैतपुर के खोडरी गांव के लोगो मे अच्छा उत्साह देखने को मिला यहा रात्रि 12 बजे तक मटकी फोड़ी गई वही 5100 रुपये से नीरज शर्मा को पुरुस्कृत किया गया साथ ही इनका सहयोग मिला सूरज वर्मा, अविनाश शर्मा, उपेंद्र कहार,नीरज कहार, आदर्श तिवारी, कमलेश बर्मन, अजय वर्मा, कमलेश यादव, आशीष त्रिपाठी, सागर बर्मन, गगन बर्मन, छोटू कहार, गंगा यादव, अमन मिश्र, अरमान खान, ओमकार त्रिपाठी, पवन त्रिपाठी, अजय विश्वकर्मा, विक्रम सिंह सहित ग्राम वासियो का सहयोग बढ़चढ़ कर रहा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com